0

अक्सर किसी दूसरे का वाई-फाई प्रयोग करने के समय यही सबसे बड़ी परेशानी खड़ी होती है कि आपका फोन पास के वाई-फाई को खोज तो लेता है लेकिन पासवर्ड पता न होने के कारण आप उसका इस्तेमाल नहीं कर पाते, लेकिन डोंट वरी आज आपको सिंपल तरीके से किसी के भी वाई-फाई पासवर्ड क्रैक करने का तरीका बताते है:

इसके लिए आपको बस एक एंड्रायड वाई-फाई हैकर एप की जरुरत पड़ेगी जो राउटर की सुरक्षा को भेद सकें और आपको वाई-फाई का पासवर्ड बता सकें। राउटर दो प्रकार के होते है:

पढ़े: ATM से रोज फ्री में मिलेंगे 100 रुपये, यह है तरीका


1.WPA2 WPS राउटर
2.WEP राउटर

कृपा ध्यान दें: राउटर को बिना इजाजत हैक करना गैरकानूनी है और हम इसका समर्थन नहीं करते।

अपने एंड्रायड फोन के साथ किसी का भी वाई-फाई पासवर्ड ऐसे क्रैक करें:

तरीका1: WPA2 WPS राउटर्स के लिए

1.अपने फोन को रूट करें- जी हां, wps पिन को हैक करने के लिए आपको अपने एंड्रायड फोन को रूट करना होगा और उम्मीद है यह आपके लिए मुश्किल नहीं होगा। आजकल रूट एप्स जैसे -"kingo android root" के द्वारा आप अपने एंड्रायड स्मार्टफोन को रूट कर सकते है।

2.डिवाइस की सपोर्ट क्षमता आंके- आपके एंड्रायड डिवाइस में broadcom bcm4329 या bcm4330 चिपसेट होनी चाहिए। इसके लिए इंटरनेट पर जाकर अपनी डिवाइस के स्पेसिफिकेशन को चेक कर सकते है। वैसे इसे सपोर्ट करने वाली कुछ डिवाइसेज है- नेक्सेस वन, सैमसंग एस सीरीज और डिजायर एचडी।

3.अब गूगल पेज से bcmon app को डाउनलोड करके इंस्टॉल करें। यह टूल आपके फोन में Broadcom चिपसेट को मॉनिटर करने की क्षमता रखता है। bcmon apk गूगल कोड वेबसाइट पर फ्री में उपलब्ध है। एप को इंस्टॉल करते समय अपने फोन के सिक्योरिटी मेन्यू से अननोन सोर्सेज के लिए इंस्टॉलेशन करने दें।

4.सफलता पूर्वक इंस्टालेशन होने के बाद bcmon app को रन करें।

5.मॉनिटर मोड ऑप्शन को करें इनेबल- अगर "Install firmware and tools" लिखा दिखाई दें तो सिंपल सा इंस्टॉल पर क्लिक करें और उसके बाद मॉनिटर मोड आप्शन को इनेबल कर दें।


6.अब Reaver app को डाउनलोड और इंस्टॉल करें- रीवर को wps पिन को क्रैक करने के लिए विकसित किया गया है ताकि wpa2 पासवर्ड मिल सकें। आप इस एप को एक्सडीए डेवलपर्स साइट से डाउनलोड कर सकते है।

7.Reaver को लांच करें- फिर Reaver एप आइकन पर क्लिक करके रन करें। जब "you are not using it for illegal purposes" मैसेज दिखे तो "confirm" बटन पर क्लिक करें।

अब आप देखेंगे कि reaver आपके सभी नजदीकी एक्सेस पॉइंट्स को स्कैन कर रहा है। इस लिस्ट में से जिसका पासवर्ड आप क्रैक करना चाहते है उसपर क्लिक कर दें।

(ध्यान दें: जिस वाई-फाई का आप एक्सेस चाहते है वह wps ऑथेंटिफिकेशन को स्वीकार करता हो।)

8.अपनी सेटिंग को वेरिफाई करें- इस बात को सुनिश्चित करें कि आपने "Automatic advanced settings" को चेक किया है क्योंकि ज्यादातर केसों में डिफॉल्ट सेटिंग ही काम करती है।

9.अब "start attack" बटन पर क्लिक करें।

पढ़े: जानें क्यों समय से पहले खत्म हो जाता है आपका इंटरनेट डाटा


अब पासवर्ड क्रैक करने की प्रकिया को शुरू करते है, इसके लिए reaver app के एकदम नीचे की ओर बने start attack बटन पर क्लिक करें। अब मॉनिटर खुल जाएगा और आप पूरी हैकिंग प्रक्रिया जान सकेंगे और बस इस तरह आप अपने एंड्रायड फोन से किसी का भी वाई-फाई पासवर्ड हैक कर सकेंगे।

ध्यान दें: बिना इजाजत किसी का भी वाई-फाई पासवर्ड हैक करने का नालेज मे गुरू टीम समर्थन नहीं करती। ये लेख मात्र टेक्नोलॉजी का ज्ञान देने के लिए है।

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed