0
हेलो दोस्तो आज हम चर्चा करेंगे की ब्लॉगर कस्टम टेम्पलेट से फूटर क्रेडिट लिंक कैसे हटाये ! अब हम अपने ब्लॉगर ब्लॉग को एकदम Professional स्टाइल मे दिखायेंगे ! और हर ब्लॉगर यही चाहता है की उसका ब्लॉग Professional दिखे ! जिससे हमारी ब्लॉग के विज़िटर बढे ! 70% ब्लॉगर कस्टम टेम्पलेट मे  credit/promo लिंक लगा होता है ! और ये CRIDIT लिंक उसका होता है जिसने टेम्पलेट को बनाया है ! और टेम्पलेट ओनर अपने वेबसाइट का लिंक टेम्पलेट मे सेट कर देते है ! जिससे हम अपने ब्लॉग को Professional रूप मे नही दिखा पाते है ! और कई न्यू ब्लॉगर इस CREDIT लिंक को हटाने की कोशिश तो करते है लेकिन अधिकतर लोग ना कामयाब हो जाये है ! इसका कारण ये होता है की जब हम क्रेडिट लिंक को हटाते है तो हमारा ब्लॉग automatically redirect टेम्पलेट ओनर के वेबसाइट पर हो जाता है !


लेकिन आज आप हमारी पोस्ट को पढ़ कर CREDIT लिंक को आसानी से हटा लेंगे ! क्योंकि आज मैं इसी प्राब्लम को SOLVE करने के लिये पोस्ट लिख रहा हूँ ! जिससे आप आसानी से अपने ब्लॉग की Credit लिंक को आल टाइम के लिये हटा सकते है !


ब्लॉगर Custom टेम्पलेट से हम क्रेडिट लिंक को हटा भी दे या फ़िर डिलीट करके SAVE भी कर दे ! तब भी तो Credit लिंक हमारे ब्लॉग पर दिखती है ! क्योंकि वह 1 .js फाइल होती है ! इसलिये क्रेडिट लिंक को Remove करना बहूत मुश्किल का काम है ! लेकिन आप टेंशन ना लो क्योंकि मैं आज आप को 1. HIDE 2. REMOVE दोनो करना बताने वाला हूँ !

👉 टेम्पलेट से क्रेडिट लिंक को कैसे हटाएँ.........?
टेम्पलेट से क्रेडिट लिंक को कैसे हटाएँ तो चलिये मैं आपको स्टेप बाई स्टेप बताता हूँ.........!

स्टेप 1 सबसे पहले आप अपने ब्लॉगर Dashboard मे Login कीजिये ! और Template ऑप्शन सेलेक्ट करके Edit HTML पर क्लिक कर दीजिये !


स्टेप 2 Edit HTML पर क्लिक करते ही आप के सामने बहूत बड़ा html/javascript की पेज खुल जाएगी ! आप html/javascript की पेज पर कही पर भी क्लिक कर दे ! उसके बाद Ctrl+Sift+F एक साथ press कर दीजिये ! Press करते ही एक search box खुल जाएगा !

स्टेप 3 अब आप search box मे  Theme by, Template by, Design by......etc.! को सर्च करिये !

स्टेप 4 Search करने के बाद आप वहाँ पर ध्यान से देखिये id="............."  लिखा हुआ नज़र आएगा !

अब आपको जब id="..........."  मिल जाए तो एक space देकर टाइप करना है ! style="display: none"


Note👉आप style="display: none" की जगह style="visibility: hidden" भी टाइप कर सकते है! लेकिन इन दोनो का काम अलग अलग होता है !

1✔ style="display: none" से आपके टेम्पलेट की Credit लिंक हमेसा के लिये हट जाएगी ! मतलब Credit लिंक का नामों निशान भी नही रहेगा !


2✔ style="visibility: hidden" से आपके टेम्पलेट से Credit लिंक केवल छुप जाएगा ! पर उस लिंक का space नही हटेगा !

Tips👉 इसलिये मैं आपसे कहूँगा की आप style="display: none" का प्रयोग करे !

स्टेप 5 अब आप टेम्पलेट को save कर दीजिये !

स्टेप 6 Boom ! अब आपने सफलता पूर्वक credit लिंक को हटा लिया है ! चाहे तो आप अपने ब्लॉग को खोल के देख सकते है ! की आपका काम हुआ है या नही !

पढ़े :- Backlinks क्या है ? और Backlink Blog SEO के लिए क्यो जरूरी होता है जाने

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed