0
हेलो विज़िटर आज मैं आपको photo edit करने के लिये ऐसे सॉफ्टवेर के बारे मे बताने जा रहा हूँ जिससे आप 100kb size की image को 50kb size की image बना सकते हो ! इस सॉफ्टवेर मे  आपको वह सभी फ्यूचर मिलेंगे जो आपको पैसे दिये हुए सॉफ्टवेर मे मिलते है ! जिस सॉफ्टवेर की मैं बात कर रहा हूँ उसका नाम है PhotoScape ! और जबसे मिनी मैने ब्लॉगगिँग चालू की है तबसे मैं इस सॉफ्टवेर का प्रयोग कर रहा हूँ ! इस सॉफ्टवेर की सबसे अच्छी बात है ! की इससे image का साइज़ कम हो जाता है !


Photoscape फ्री फोटो edit करने का सॉफ्टवेर है ! और photoscape को मैं खुद लगभग 2 महीने से प्रयोग कर रहा हूँ  इसलिये मैं आपसे कह सकता हूँ !  ये सॉफ्टवेर image creat, edit, designe करने का सबसे बेस्ट सॉफ्टवेर है ! और मुझे उम्मीद है ! की  आप भी इस सॉफ्टवेर के बारे मे जानने के बाद इस सॉफ्टवेर का प्रयोग करने लगेंगे !


Photoscape के टूल्स फोटो एकदम स्टाइलिश बनाने के लिये
Photoscape मे आपको बहूत सारे ऑप्शन मिलेंगे आपको फोटो edit करने के लिये और इसमे सबसे अच्छी बात ये है की इसमे arrow बहूत ही स्टाइलिश है ! और आप केवल इसी सॉफ्टवेर से कई काम कर सकते है !
 Photscape मे टोटल 12-13 ऑप्शन है ! जिनसे आप अलग अलग work कर सकते है !



Editer Editer ऑप्शन मे आप फोटो edit कर सकते है ! इसमे आपको फोटो edit करने के लिये बहतरीन ऑप्शन मिलेंगे ! एक बार आप इस सॉफ्टवेर से फोटो edit कर लिया तो समझिये फ़िर आपको कोई दूसरा सॉफ्टवेर प्रयोग करने की ज़रूरत नही है ! और आप भी सबको कहोगे की इसी सॉफ्टवेर का प्रयोग करे!

Batch Editer ये भी फोटो edit करने का ऑप्शन है ! इसमे आप फोटो को अलग अलग स्टाइल मे edit कर सकते है ! मतलब फोटो की  बहतर डिजाइन कर सकते है !

Page इस ऑप्शन मे आप फोटो की पेज बना सकते है ! EX- आपको अगर एक साथ एक से ज्यादा फोटो सेट करनी है या फ़िर आप अलग अलग फोटो को एक साथ जोड़ना चाहते है ! तो आप पेज ऑप्शन पर ये  कर सकते है !

पढ़े :- Colorfull Label Widget Blog Me Kaise Lagaye Full Tips

Combine इस ऑप्शन पर आप फोटो का background or round डिजाइन कर सकते है ! इसमे आपको फोटो राऊंड को अलग अलग स्टाइल मे बनाने के ऑप्शन मिलेंगे !

Animated GIF इसमे आप GIF animation फोटो भी बना सकते है ! आप अगर इसे  प्रयोग करते है तो आपको GIF फोटो बनाने के लिये ऑनलाइन टूल्स की ज़रूरत नही पड़ेगी !

Print इस ऑप्शन से आप अपनी create की गयी फोटो की प्रिंट ले सकते है ! और सबसे अच्छी बात ये है की इसमे आप एक साथ कई फोटो का प्रिंट ले सकते है !

Splitter इस ऑप्शन से आप एक फोटो की कई पार्ट  बना सकते है ! splitter मे आप एक फोटो के जितने चाहो पार्ट बना सकते है ! वैसे ये feature listing फोटो बनाने के काम आता है !

Screen Capture इस ऑप्शन से आप अपने कंप्यूटर की स्क्रीन का screenshot ले सकते है ! इसमे आप custome size के screenshot ले सकते है Photoscape सॉफ्टवेर का ये एक बहूत बहतरीन टूल्स है !

Color Picker इस ऑप्शन से आप किसी भी color का कोड पता कर सकते है ! वेबसाईट डिजाईनिंग या टेम्पलेट थीम बनाने वालो के लिये यह feature बहूत काम का है! इसमे आपको किसी भी कलर का HTML कोड मिल जाएगा !

Raw Converter इस ऑप्शन से आप फाइल convert कर सकते है ! ब्लॉगर प्रयोग करने वालो के लिये ये फ्यूचर बहूत ही काम का है क्योंकि आप इससे zip file को xml फाइल मे convert कर सकते है !

Rename इस ऑप्शन से आप फाइल का नाम और तारीख बदल सकते है ! मतलब फोटो की information edit कर सकते है !

पढ़े :- Watsapp Massage Chat Ko Edit Kaise Karte Hai Jaaniye

Viewer इस ऑप्शन को तो आप पहले से ही जानते होंगे ! कम्पूटर मे फोटो स्लाइडर के लिये आप photoscape को फोटो viewer की तरह प्रयोग कर सकते है !

इसके अलावा भी photoscape मे बहूत सारे टूल्स है लेकिन उसके लिये आपको Photoscape के दूसरे सॉफ्टवेर डाउनलोड करने पडेंगे ! और मुझे ये सॉफ्टवेर इसलिये पसंद है ! क्योंकि इसमे फोटो का साइज़ बहूत कम होता है !

Photoscape सॉफ्टवेर डाउनलोड कीजिये ! क्लिक

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment