1
हेलो विज़िटर Google Adsense क्या है ? और Google Adsense से कैसे पैसे कमाते है ! ये तो आपको मालूम ही होगा की Google Adsense सबसे बेस्ट और सबसे बढ़िया नेटवर्क है ! पैसे कमाने का ! और इसलिये Google Adsense के बारे मे सब जानते है ! लेकिन मैं आज आप लोगो को ऐसी top 3 साइट के बारे मे बताने वाला हूँ जिनके ad को आप Google Adsense के साथ लगा सकते है ! और अपनी income ज्यादा  कर सकते है ! और इससे पहले भी मैने अपनी पिछली कई पोस्टो मे एसी बेस्ट साइट के बारे मे आपको बताया है ! जिनसे आप घर बैठे पैसा कमा सकते है


जिनके वेबसाइट पर ज्याद ट्रेफिक आते है ! मैं उनसे ये बात ज़रूर कहूँगा की वह adsense के साथ दूसरे network के भी ads खुद के वेबसाइट पर लगाये क्योंकि आप केवल adsense से ज्यादा पैसे नही कमा सकते !.जयदा पैसे कमाने के लिये आपको दूसरे नेटवर्क के ads लगाने पड़ते है !
मैं आपको नीचे ऐसे top 3 ads नेटवर्क के नाम बताने वाला हूँ जो बिल्कुल Google Adsense की तरह ही सर्विस देते है ! मतलब बिल्कुल Google Adsense की तरह पैसे मिलेंगे !

Important👉 मैं आपको जितनी भी ads नेटवर्क के नेम नीचे बताने वाला हूँ ! यह सब Google Adsense के साथ नीचे दिये हुए ads नेटवर्क के ads वर्क करते है ! मतलब इसके ads को प्रयोग करने से AdSense account Block होने का कोई खतरा नही है !


Media.net
Media.net वर्ड की दूसरी ad नेटवर्क है जो bilkul Google AdSense की तरह ही वर्क करता है Media.net Yahoo! & Bing की  advertising नेटवर्क है ! Media.net के terms & condition adsense की तरह है इसलिये आप इसे आसानी से प्रयोग कर सकते है ! पर ध्यान से कही Media.net के ads adsense ads के साथ overlap ना हो जाए !

Media.net से आप सारे ads दिखा सकते है जो आप google adsense के साथ दिखाते है !
Media.net से आप $100 कम से कम होने पर payout  कर सकते है ! Same adsense की तरह ! और media.net की सबसे अच्छी बात ये है की इसमे कई Referral Program भी है !
Ex  अगर कोई आपकी लिंक से  sign up करेगा तो उसके earnings से आपको भी commission मिलेगा !



Infolinks
Infolinks के बारे मे ज्यादा आपको बताने की ज़रूरत नही है ! क्योंकि आपने ज़रूर infolink का नाम सुना होगा! Infolink के ads आप आसानी से AdSense के साथ लगा सकते है ! और पैसा कमा सकते है ! Infolinks लिंक ads आपकी वेबसाइट मे show कराते है ! इसलिये आप infolink के ads अपने adsense ads के साथ लगा सकते है ! इससे आपके Adsense ads को कोई समस्या नही होगी ! आप चाहे तो Adsense ads की तरह ही ads show करा सकते है ! और अगर आप चाहते है की आपकी वेबसाइट मे pop-up ads दिखाई दे तो Infolinks आपके लिये सबसे बेस्ट है !
Infolinks से भी आप  minimum payout $100 होने के बाद कर सकते है !

पढ़े :- घर बैठे फ़ेसबुक और ट्विटर से पैसा कमाने का तरीका


PopAds
PopAds popup ads दिखाते है ! और ये ads हर बाद बदलते रहते है ! लेकिन ये ads विज़िटर को अच्छा भी लग सकता है ! या फ़िर नही भी ! इसको लगाने से आपके साइट के विजिटेर कम भी हो सकते है ! क्योंकि popup ads सबको पसंद नही आता है !

PopAds को Google AdSense के साथ आसानी से प्रयोग किया जा सकता है ! लेकिन मैं आपसे कहूँगा की आप ऊपर दिये हुए ads का ही प्रयोग करे ! PopAds के ads User Experience को ख़राब कर देते है !

पढ़े :घर बैठे इन 5 वेबसाइट से कमाइए पैसे, 60 हजार रु महीने तक हो सकती है इनकम

तो दोस्तो अब आप हमारे बताये हुए ads को adsense के साथ प्रयोग कीजिये और ज्यादा पैसे कमाईये ! और अगर किसी को ऐसे ads नेटवर्क के बारे मे पता हो जो adsense के साथ प्रयोग किया जा सकता है ! तो आप हमे contact us पेज से सम्पर्क करके बता सकते है !

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

  1. Bahut hi achchi jaankari di hai aapne

    ReplyDelete