0
हेलो दोस्तो
आज की जो पोस्ट मैं लिख रहा हूँ उन्हे काफी पसन्द आएगी जिनके पास कंप्यूटर या लेपटॉप नही है....!

आज की पोस्ट का टॉपिक है की कैसे मोबाइल से अपने ब्लॉग टेम्पलेट को edit करे...! और इसकी जानकारी वह ब्लॉगर ज़रूर जानना चहते होंगे जिनके पास pc नही है और ब्लॉग को एडिट करना चहते है...!


मैने कई ऐसे ब्लॉगर की पोस्ट पर कमेन्ट आते हुए देखा है की सर क्या हम मोबाइल से ब्लॉग एडिट कर सकते है और मुझसे भी कई लोग पूँछ चुकी है ! तो आज आपको मेरी यह पोस्ट पढ़कर पता चल जाएगा की कैसे मोबाइल से ब्लॉग टेम्पलेट को edit करते है.....!  अब मैं टॉपिक पर बात करता हूँ.....!

READ MORE--: Make Money Online From Blog And Blogspot ( इंटरनेट वेबसाइट से पैसे कमाए )


मोबाइल से ब्लॉग टेम्पलेट कैसे edit करे.....?
मोबाइल से ब्लॉग टेम्पलेट edit करने के लिये आपको Droid Edit सॉफ्टवेर (size-3mb) को अपने फोन मे download करके install करना पड़ेगा ! आप इसे paly store से भी डाउनलोड कर सकते है या यहाँ से डाउनलोड करे

Droid Edit से टेम्पलेट कैसे edit करे...?

1-  सबसे पहले आप Blogger.com पर जाकर अपने  ब्लॉग के dashboard मे जाए ! और फ़िर Template पर क्लिक कर दे ! अब आपके सामने न्यू पेज खुल जाएगा !


2- अब आप Backup/Restore क्लिक कर ऊपर pic मे देख सकते है ! अब न्यू पेज खुल जाएगा !

READ MORE---: how to change blog template in blog (ब्लॉग या वेबसाइट की टेम्पलेट कैसे बदलते है जानिये )

3 अब आप Download Full Template पर क्लिक कीजिए ! जैसे ही download पर क्लिक करेंगे downloading Start हो जाएगी !

template download

4- अब आप  Droid Edit App को ओपन कर लिजिए..! अब आपको नीचे pic जैसी droid edit ओपन करने के बाद दिख रहा होगा !



5- अब आप ऊपर की फोटो मे जहाँ पर Red Color से तीर निशान लगा है वहाँ पर क्लिक कीजिये ! जैसे ही क्लिक करेंगे आपके सामने एक Popup पेज खुल जाएगा....! जैसा की नीचे की फोटो मे दिखाया गया है..!



6- अब आप OPEN पर क्लिक कर दीजिए और जो टेम्पलेट आपने DOWNLOAD किया है उस पर SELECT कर दीजिए ! जैसे ही आप टेम्पलेट को select करेंगे आपके सामने नीचे pic की तरह droid edit दिखेगा !
NOTE - DOWNLOAD टेम्पलेट को सेलेक्ट करने के लिये आप अपने मोबाइल के उस फाइल मे जाए जहाँ पर डाउनलोड टेम्पलेट हो..!


7- अब आपको कुछ भी टेम्पलेट मे सर्च करना है तो ऊपर pic मे जो रेड कलर मे icon दिखाया गया है  वहाँ पर क्लिक कर दे ! जैसे ही वहाँ क्लिक करेंगे आपके सामने नीचे की pic की तरह popup पेज दिखेगा ! अब टेम्पलेट मे जो भी आपको सर्च करना है उसे find मे लिखकर सर्च icon पर क्लिक कर दे ! ( Find 1 से और सर्च icon 2 से दर्शाया गया है )


8- अब आप अपने टेम्पलेट मे जो बदलाव करना चाहते है वह कर लिजिए और उसके बाद टेम्पलेट को save करके अपने ब्लॉग पर upload कर दीजिए !

READ MORE -: free mobile recharge without any payment ( फ्री मोबाइल रिचार्ज कैसे करे )

9- ब्लॉग पर टेम्पलेट अपलोड करने का ऑप्शन आपको वही मिलेगा जहाँ से आपने ब्लॉग टेम्पलेट का buckup लिया था

Note - जब भी अपने ब्लॉग टेम्पलेट को edit करके upload करे उससे पहले अपने ब्लॉग टेम्पलेट का buckup ज़रूर लीजियेगा ! जिससे आगे टेम्पलेट.मे कोई समस्या होती है तो buckup लिये टेम्पलेट को upload कर सकते है..!


हेलो दोस्तो
इस पोस्ट से releted आपकी कोई भी समस्या हो तो बेझिझक कॉमेंट करे आपकी समस्या को दुर करने की कोशिश ज़रूर करेंगे....! और अगर आपका ब्लॉगगिँग से releted कोई सवाल हो तो वह भी पूँछ सकते है.....!

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed