0
आज स्मार्टफोन का जमाना है, तो हर परेशानी के लिए बहुत से स्मार्ट तरीके भी मौजूद है। बस, जरूरत इस बात की है कि हमें उन तरीकों या बातों का पता होना चाहिए। आपने कई बार अनुभव किया होगा कि कभी-कभी बेध्यानी में कोई जरूरी फाइल या डाटा आपने अपने स्मार्टफोन से डिलीट कर दिया। पर, जब ध्यान आया तो लाख कोशिश की, लेकिन खोया या डिलीट डाटा पा नहीं सकें। पर ये बात इतनी भी मुश्किल नहीं क्योंकि अब आप अपने एंड्रायड फोन से बिना जद्दोजहद के डिलीट किए गए डाटा को फिर से पा सकते है। इसके लिए आपको बस डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ेगी और कुछ ही पलों में आपके पास अपना खोया डाटा वापस आ जाएगा।

वैसे तो डिलीट डाटा को वापस लाने के लिए इंटरनेट पर आपको बहुत सारे फ्री और पैड सॉफ्टवेयर मिल जाएंगे। ऐसे ही एक साइट 7datarecovery.com, पर जाकर आप आसानी से बस चंद पलों में अपने लॉस्ट डाटा को रिकवर कर सकते है।

1.पहले 7datarecovery.com पर जाकर रिकवरी सूट सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड करके इंस्टाल कर लें।

2.अब अपने एंड्रायड फोन को कंप्यूटर के साथ कनेक्ट करके सॉफ्टवेयर ओपन करके स्कैन कर लें।

3. जैसे ही आपका फोन कंप्यूटर पर स्कैन हो जाएगा, आपको खोए हुए डाटा का प्रिव्यू दिखने लगेगा।

4.अब जो भी डाटा आप वापस पाना चाहते है, उसके बॉक्स के सामने टिक मार्क लगाकर सिलेक्ट कर लें।

5.इसके बाद सेव ऑप्शन पर जाकर क्लिक करें

6.आपका डिलीट डाटा रिकवर हो जाएगा।


तो देखा आपने गलती से डिलीट हुए डाटा को बस चंद पलों में आप घर बैठे आसानी से कैसे रिकवर कर सकते हैं। तो अगली डाटा डिलीट होने पर परेशान न हो, बस ऊपर बताएं स्टेप्स को फॉलो कीजिए और पा लीजिए वापस अपना डिलीट डाटा।

पढ़ें: free mobile recharge without any payment ( फ्री मोबाइल रिचार्ज कैसे करे )

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed