0
हेलो दोस्तो
हमारी पिछली पोस्टो को पढ़कर आपने अपनी फ्री मे वेबसाइट तो बना ही लिया होगा लेकिन वेबसाइट बनाने के बाद हमे अपने वेबसाइट के जिन चीजो पर ध्यान देना चहिए वह है Promotion ! और ब्लॉग की promotion के साथ साथ हमे ये भी ध्यान रखना चहिये की आपके ब्लॉग के विजिटर आपकी आर्टिकल को कितना पसन्द करते है!


आपके विजीटर आपकी पोस्ट को कितना पसन्द और कितना नापसन्द करते है करते है ये जानने का दो तरीका है !

1. आपके ब्लॉग पर आपके विजिटर द्वारा आए हुए कॉमेंट से
2 Social +1 बट्टन से  पता चल सकता है !

अगर आपके विजिटर आपकी ब्लॉग पोस्ट को लाइक करते है तो आपको आपके विजिटर ज़रूर +1 देंगे ! जिससे आपको पता चल जाएगा की आपकी पोस्ट को कितने लोगो को पसन्द आया है !



विजिटर की पसन्द जानने का तरीका है Facebook Like बट्टन !
Facebook लाइक बट्टन लगाने से आप अपने सारे विजिटर के मन की बात जान सकते है ! क्योंकि आपको मालूम होगा आज के समय मे कोई ऐसा शख्स नही होगा जो इंटरनेट चलत हो और उसके पास Facebook अकाउंट ना हो !

FACEBOOK LIKE BUTTON KYA HAI..?
Facebook लाइक बट्टन फ़ेसबुक का एक बहूत ही खास feature है जिसके द्वारा लोग बिना कॉमेंट करके आपके विजिटर आपको शाबासी दे सकते है ! और आपको आपके विजिटर को भी पता चल जाएगा की आपकी पोस्ट को कितने लोगो ने पसंद किया है !
FACEBOOK LIKE BUTTON KO POST TITAL KE NICHE KYU LAGAE
Facebook लाइक widget को पोस्ट टाइटल के नीचे लगाने का बहूत सारे फायदे है ! Ex - जैसे ही आपकी पोस्ट को कोई विजिटर खोलेगा तो सबसे पहले आपके विजिटर को आपके पोस्ट का टाइटल दिखेगा और जब फ़ेसबुक लाइक पोस्ट टाइटल के नीचे होगा तो उस पर भी आपके विजिटर की नज़र जाएगी ! और अगर आपकी पोस्ट आपके विजिटर को पसंद आया तो वह आपकी पोस्ट को ज़रूर लाइक करेंगे !

और अगर आपकी पोस्ट पर ज्यादा लाइक रहेंगे और कोई न्यू विजिटर आपके ब्लॉग पर आया तो वह आपके likes देखकर inspire ज़रूर होगा ! और इस तरह आपकी पोस्ट  popular बन जाएगी ! और हो सकता है आपकी वेबसाइट बहूत जल्द ही अच्छी position पर आ जाए !

FACEBOOK LIKE BUTTON POST TITAL KE NICHE KAISE LAGAE....?
फ़ेसबुक लाइक बट्टन पोस्ट टाइटल के नीचे लगाने के लिये नीचे दिये हुए स्टेप को follow कीजिए !


Step 1. सबसे पहले अपने ब्लॉग के Dashboard मे जाए और उसके बाद  Template > >>>Edit HTML पर क्लिक कीजिये !



Step 2. अब HTML कोड एरिया मे कही भी क्लिक करे और उसके बाद Ctrl + F बट्टन एक साथ दबाए और नीचे दिये हुए कोड को सर्च करे !

<data:post.body/>

Step 3: अब आप पहले नीचे दिये हुए कोड को कॉपी कीजिए फ़िर <data:post.body/> के ठीक आगे नीचे दिये हुए कोड को paste कर दीजिये ! एक space ज़रूर दीजियेगा !

<p><iframe allowTransparency='true' expr:src='&quot;http://www.facebook.com/plugins/like.php?href=&quot; + data:post.url + &quot;&amp;layout=button_count&amp;show_faces=false&amp;width=100&amp; action=like&amp;font=arial&amp;colorscheme=light&quot;' frameborder='0' scrolling='no' style='border:none; overflow:hidden; width:100px; height:20px;'/></p>




Step 4. कोड को paste करने के बाद टेम्पलेट को save कर दीजिए ! अब आप ब्लॉग को खोलकर कीसी भी पोस्ट मे जाइये आपको सारी पोस्ट मे टाइटल के नीचे फ़ेसबुक लाइक बट्टन दिखेगा !



      —————-  एक निवेदन  —————

हमारी पोस्ट को share करना ना भूले और इस पोस्ट से releted आपको कोई भी समस्या हो तो बेझीजक कॉमेंट करे ! हम आपकी पूरी हेल्प करेंगे !

यह भी पढ़े 😃👇

FREE MOBAIL RECHARGE KAISE KARE

Android Phone Ke Pattern Lock Ko Unlock    Kaise Karte Hai

Make Money Online From Blog And   Blogspot ( इंटरनेट वेबसाइट से पैसे कमाए )

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed