0
Chand Kal Gayab Ho Jaye To Kya Hoga :- क्या आपने कभी सोचा है कि चांद हमें किस किस तरह के फायदे देता है? सोचिए कि अगर कल के ही दिन चांद गायब हो जाए तो? अगर चांद हमें रात में रोशन करना बंद कर दे, तो फिर क्या हो सकता है? इस बारे में कभी सोचा है आपने? अब आपको हम बताते है कि अगर चांद कल के दिन गायब हो जाए तो हमारे साथ क्या क्या हो सकता है... !


ग्रैविटी का क्या होगा......? 
आपको पता है कि ग्रैविटी यानि गुरुत्वाकर्षण जो हमें धरती पर रोके रखती है वो चांद की वजह से है? अगर आपको नहीं पता तो अब जान लीजिए। ऐसे में अगर चांद ही गायब हो जाए तो हम और आप कैसे जिएंगे? चांद की वजह से ही महासागरों में ज्वार-भाटा की स्थिति आती है।



Tag :- Chand ke baare Me Rochak Jaankari

अगर चांद गायह हो जाए, तो धरती तेजी से सिकुड़ेगी। ऐस में सूर्य का खिंचाव बढ़ेगा। और पृथ्वी जो घूर्णन अपनी कक्षा में करती है, वो बंद हो जाएगा। तब क्या करेंगे आप?

पढ़े :- दुनिया में कैसे आया एटीएम, पहली बार कहाँ निकला "पैसा"

क्या 24 घंटों का दिन चाहते हैं आप.......? 
अगर चांद कल के दिन गायब हो जाएगा, तो जहां रात है वहां रात रहेगी और जहां दिन है वहां हमेशा के लिए दिन हो जाएगा। ऐसे में कैसे जिएंगे आप?


बदलते मौसमों का क्या होगा........?
धरती पर अगर मौसमी परिवर्तन ही खत्म हो जाएं तो कैसे जिएंगे हम लोग? कहने का मतलब है कि जहां सर्दियां हैं, वहां सर्दियां ही रह जाएं और जो जगह 50 डिग्री पर तप रही है, वो जगह वैसी ही जलती रहे तो?

पढ़े :- किसकी खोज किसने किया जानिए GK हिंदी में
त्योहारों का क्या होगा.....?
दुनिया के कई त्योहार चांद पर आधारित हैं। मुस्लिम देशों के कैलेंडर चांद पर आधारित हैं। अब जबकि चांद रोशन ही नहीं होगा, तब हमारी धरती का क्या होगा?

Chand festival eid bakrid

Tag :- Ye thi Chand Ke baare Me Rochak Tathy

ऐसे में अब आप ही तय कर लें कि अगर चांद नहीं रहेगा, तो कितनी समस्याएं हो सकती है? अगर अब भी आपकी समझ में न आ रहा हो, तो दूसरी बार ये पोस्ट पढ़े और चित्त को स्थिर करके सोचें।

पढ़े :- मोबाइल में File और Folder को कैसे छुपाये बिना किसी एप्लीकेशन के टिप्स हिन्दी मे !
Tag :- chaand Kya Hai # Chaand Na Ho To Kya Hoga # chand Ke Na Hone se Kya Nuksaan # Chaand And Moon Rochak

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed