0
मोबाइल में File और Folder को कैसे छुपाये बिना किसी एप्लीकेशन के टिप्स हिन्दी मे ! How to Hide file And Folder !


आज मैं आपको बताने वाला हूँ कैसे अपने एंड्रॉयड फोन मे किसी भी फाइल और फोल्डर को छुपाते है और हमे क्यों इसे छुपाने की ज़रूरत पड़ती है !
कई बार कुछ काम की फाइल होती हे जिन्हें हम दुसरो की नजर से छुपाना चाहते हे. कई बार हमारा फोन हमारा दोस्त मांगता हे तब हमें डर रहता हे की कही यह हमारी प्राइवेट चीजें ना देख ले. उस समय यह ख्याल आता हे की कैसे भी करके file और folder को hide कर लू और हम नेट पे app खोजते हे. लेकिन आज में आपको जो trick बताने वाला हु उसमे किसी भी तरह के app की जरूरत नहीं हे. आपके मोबाइल में ही एक छोटी सी ट्रिक से आप किसी भी file और folder को hide कर सकते हे.



How To Hide File And Folder In Android

1. सबसे पहले अपने android फोन में file manager ओपन करे और उसमे एक नया folder बनाये. menu में new folder का आप्शन होगा उस से new folder create करें.

2. अब उस folder या file को rename करे. rename करते समय सबसे पहले .(dot) लगाये. जैसे मेने फोल्डर का नाम दिया .nadeem (आप कोई और नाम भी दे सकते हे)

3. यह नाम देते ही आप जैसे ही ok करेंगे आपका folder hide हो जायेगा. आप चाहे तो उस folder में कुछ भी छुपा के रख सकते हे.
4. इसे वापिस unhide करने के लिए menu में show hidden files पे क्लिक करे आपका file या folder वापिस आ जायेगा.


पढ़े :- ऐसे जानिए आपका बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड व्हाट्सएप पर किससे कर रहा है बात


Tag :- How to Hide file And Folder " Android Phone Me Folder Kaise Chupaye !

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed