0
हेलो दोस्तो न्यू ब्लॉगर के लिए सबसे important Adsense Revenue(income) होती है ! हर एक न्यू ब्लॉगर fast online income करने की सोचता है ! और अगर आप simple तरीका अपनाते है तब आपकी adsense income per day 0.1,0.2,0.5,0.10 और कुछ समय earning only 0.0 रह जाती है ! तो आज की पोस्ट मे मैं आप लोगों को Adsense earning बढ़ाने के लिये कुछ best tips share करने वाला हूँ ! और हमारे टिप्स को follow करके sure adsense income increase कर सकते है !


Adsense Revenue badhane ke best tips:-
1. Site Performance
2. Image and Text
3. Use Seo Keywords
4. Google Search Box
5. Ads Between Posts
6. Adsense Category Allow/Block
7. Youtube
8. Write Best Article
9. Focus Blog Traffic

Adsense Income Kaise Badhae !! Adsense Earning Increase Kaise Kare !! Adsense Se Jyada PAisa Kaise Kama Sakte hai ! Aaj Ki Post Adsense Eraning Increase Karne Ke liye Bata Raha Hu


1. Site Performance
एक ब्लॉगर को हमेशा अपने ब्लॉग की performance पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि performance अच्छी होगी तभी हमारे ब्लॉग पर विजिटर आयेंगे ! इसलिए आपको अपने ब्लॉग की performance पर ध्यान देना जरूरी है ! performance के लिए google webmaster tool मे crawler errors को fix करे ! ब्लॉग की page speed check करे और उसको improve करे ! मोबाइल से भी 50% ट्रैफिक आती है इसलिए blog/website को मोबाइल फ्रेंडली बनाए !!




2. Image and Text
ब्लॉग या वेबसाइट मे image Ads लगाने से income ज्यादा होती है और अगर आप चाहे image and text ads भी use कर सकते है ! image ads इसलिए अच्छे होते है क्योंकि जब कोई विजिटर हमारे ब्लॉग पर ads देखता है तब उसको image ads से ads के बारे मे जल्दी समझ आता है !




3. Use Seo Keywords
Adsense से ज्यादा income करने के लिए SEO keywords बहूत महत्पूर्ण होता है ! जब भी आप कोई आर्टिकल लिखे तब आपको अपने पोस्ट टाइटल को और पोस्ट मे SEO Keywords ka का प्रयोग ज़रूर करना चाहिए ! ऐसी बहूत सारी वेबसाइट है जहाँ से हम high CPC keywords search कर सकते है और adsense income increase कर सकते है ! एक Successful ब्लॉगर high CPC keywords search करते है इसलिए उनके ब्लॉग पर ज्यादा विजिटेर आते है और अगर आपको ब्लॉग की traffic और Adsense income increase करनी है तो आर्टिकल लिखने से पहले seo keywords search ज़रूर करे !


4. Google Search Box
Bolg मे Google search box का प्रयोग करना चाहिए क्योंकि आपके old post को visitor search करके कर सकते है ! ऐसा करने से आपकी adsense income increase होगी ! ब्लाग मे google search box maximum 2 प्रयोग कर सकते है !



5. Ads Between Posts
जब भी न्यू पोस्ट लिखे तो पोस्ट के बीच ads ज़रूर लगाए क्योंकि जब कोई विजिटर आपकी पोस्ट पढता है तब उसका ध्यान ads पर भी जाता है और आपकी पोस्ट जितने भी विजिटर Read करेंगे उतनी ही RPM भी increase होगी इसलिए पोस्ट अच्छा लिखे और पोस्ट की length भी बड़ी रखे minimum 500 words प्लस !



6. Adsense Category Allow/Block
Adsense account मे category check करे और देखे high earning और low earning की category कौन सी है और low category को block करदे ! ऐसा करने से low income वाले ADS आपके ब्लॉग मे नही दिखेंगे ! और अगर आप चाहे तो video ads और gaming ads भी adsense से लगाकर भी income increase कर सकते है !



7. Youtube
अगर आपको ज्यादा Earning करनी है तो Youtube पर videos upload करे और adsense से ads लगाए ! adsense earning increase करने का youtube best तरीका है ! दुनिया मे youtube नम्बर 1 video surfing साइट है ! अपने ब्लॉग से से related video बनाए और upload करे और adsense revenue increase करे !




8. Write Best Article
सबसे महत्पूर्ण है आपके ब्लॉग की आर्टिकल क्योंकि आपके ब्लॉग को पोस्ट अगर अच्छी होगी तभी विजिटर आपके ब्लॉग पर आयेंगे ! इसलिए आर्टिकल लिखने पे अधिक ध्यान दें आर्टिकल का टाइटल आपके ब्लॉग से related होना चहिए और लोगों को जिसकी ज़रूरत हो तभी adsense income increase हो सकती है !



9. Focus Blog Traffic
ब्लॉग की ट्रैफिक पर भी focus करे क्योंकि जब आपकी ट्रेफिक अच्छी तो न्यू विजिटर भी आपकी वेबसाइट पर आना पसन्द करेगा और ट्रेफिक अच्छी होगी तो  automatic income increase होगी इसलिए अच्छी आर्टिकल लिखें और अपने ब्लॉग को पोस्ट को promote करे और दूसरे ब्लॉग पर कमेन्ट करे और ब्लॉग कप update करे !


तो न्यू ब्लॉगर ऊपर बताए गये तरीकों को follow करके अपनी adsense income increase कर सकता है !


यह पढ़े :-
1. Adsense Account Remove/Cancel Kaise Kare ?
2. अपने गायब हो गये Android Phone का कैसे पता लगाए ?

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment