2

Blog Ke Comment Box Me Link Kaise Add Kare:-

हेलो दोस्तो आज की पोस्ट न्यू ब्लॉगर के लिये और आज की पोस्ट मे हम आप लोगों को यह बताने वाले है की blog Ke Comment Box Me Link kaise add किया जाए ! बहूत सारे ऐसे विजिटर है जो आपके ब्लॉग पर आते है और सवाल करते है की सर हमे यह करना है और कैसे करे ! जबकि उनके सवाल का जवाब पहले से ब्लॉग पर होता है ! और वह ऐसा इसलिए करते है क्योंकि उन्हे इस बात की जानकारी नही होती है ! तो आप के लिए यह पोस्ट बहूत काम आने वाली है क्योंकि जब भी आपके विजिटर आपसे कोई सवाल करे और आप उनके जवाब मे अपने पोस्ट की लिंक डाल दें और कहे इस पोस्ट को पढ़े इसमे मैने पहले सी ही बताया है ! तो blog ke comment box मे link add करने से आपकी विजिटर को काफी सहूलियत मिल जाती है ! तो अगर आपको नही मालुम की kaise blog comment box me link add करते है ! तो आप इस पोस्ट को ज़रूर पढ़े और अपने comment box me link add करना सीखे !


Comment box kya hota hai:-

ऐसे बहूत से न्यू ब्लॉगर होंगे की उन्हे नही पता होगा की comment box kya है !
Comment box post के नीचे show होता है ! Comment box अलग अलग तरह के होते है ! disqus, email, wordpress कमेन्ट बॉक्स इत्यादि !

Blog Ke Comment Box Me Link Kaise Add Kare:-

आप एक ब्लॉगर है और आप सोचते है comment box me आप direct link add करेंगे और आपकी link share हो जाएगी तो आप गलत है ! जैसे आप किसी भी वेबसाइट की comment मे मेरे ब्लॉग का लिंक www.kmgweb.in add करेंगे ! तो यह भी comment की तरह ही दिखेगा !

Kisi bhi blog/website ke Comment box me link kaise add karte hai  ya kisi bhi website ya blog ke comment box me link kaise share karte hai je janne ke niche steps ko follow kare-




Comment me link ko code dwara add kare- यह तरीका बिल्कुल आसान है और इससे बहूत ही आसानी से कर सकते है तो आप नीचे बताए गये तरीके को पढ़े :-


<a href="Site Url">Url name </a>


आपको ऊपर जो code दिख रहा है उसमे 'site url' की जगह अपनी साइट या पोस्ट का लिंक add करना है और 'url name' की जगह आप अपने पोस्ट का टाइटल या फ़िर आप जो नाम देना चाहते है वह नाम लिख दें ! और यह comment बॉक्स मे show होगा !


Exapmle : - 
<a href="http://www.kmgweb.in/">यह पढ़े </a>


ऊपर जो मैने example बताया है उसमे मैने site url की जगह अपने ब्लॉग का लिंक डाला है और url name की जगह यह पढ़े डाला है ! अब comment मे यह पढ़े show होगा और जैसे ही कोई यह पढ़े पर क्लिक करेगा ! वह हमारे ब्लॉग की home page पर पहुँच जाएगा क्योंकि मैने अपने ब्लॉग के home page का लिंक site url मे डाल रखखा है !

तो दोस्तो आप इस तरह से अपने blog की comment box मे link add करके अपने विजिटर को अपनी पोस्ट को बता सकते है 

यह पढ़े :-
Blogger SEO Plugin Code Blog Me Kaise Lagaye

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे