1

facebook Par Group Chat Kaise Kare - Fb Group Chat Trick:-

हेलो दोस्तो आज की इस आर्टिकल मे मैं आपको Facebook Group Chat Kaise Karte है की एक service के बारे मे बताने वाला हूँ और यह उनके लिए एक ट्रिक ही जिनको इस सर्विस की जानकारी नही है ?

facebook chat kya hai.....?

facebook chat fb की एक messaging service है जो बिल्कुल फ्री है ! इसमे आप अपने दोस्तो के साथ fb पर facebook पर chat कर सकते है ! और picture (फोटो video jpg file भी भेज सकते है ! मतलब फ़ेसबुक पर आप ऑनलाइन होकर chat का मजा बिल्कुल फ्री मे उठा सकते है !
Facebook group creat

facebook Group chat kya hai...?

facebook पर status और picture ! जो भी हम डालते है या जो हम fb पर comment  करते है ! वो सब public मे show होता है ! मतलब आप किसी की पोस्ट मे कमेन्ट से बात करते है तो वो सब को दिखाई देता है ! लेकिन आप fb पर massage chat करते है तो वह private रहती है ! मतलब आप जिसको massage भेजते है केवल वही उस massage को देख सकता है और वही केवल आपके मैसेज का reply कर सकता है ! अब बात आती है facebook gorup chat kya hai.....? 
facebook की ही एक और service है Group Chat! जिसमे आप अपने कई दोस्तो को add कर सकते है ! और एक साथ सारे friend group chat कर सकते है !





facebook group chat aur private chat me kiya antar hai...?

Fb Private chat :-  इसमे हम केवल एक दोस्त से ही केवल chat कर सकते है ! और अपने एक ही दोस्त को मैसेज भेज सकते है और एक ही दोस्त के मैसेज का reply कर सकते है !

Fb Group Chat :- fb Group Chat मे हम एक से अधिक दोस्तो के साथ chat कर सकते है ! जिसे group chat कहते है ! और ग्रुप chat मे होता यह है की जितने भी आपके दोस्त आपके group massage group मे होंगे एक sms को सब पढ़ पायेंगे ! अगर हमारी बात नही समझ आ रही तो simple सी बात है जिस तरह watsapp group मे एक sms को कई लोग पड़ते है group member smae fb group chat मे भी ऐसा ही है !

Facebook Par Group Chat Karne Ke Liye Group Kaise Banaye Tarika :- 

Step 1. सबसे पहले अपने फ़ेसबुक आईडी से fb पर login कर लिजिए !

Step 2 अब आप massage tab पर क्लिक करे ! और फ़िर 2 No. जिस icon दिखाया गया है उस पर क्लिक करे ! नीचे image को देखकर follow करे !


Step 3 :- अब आपके सामने नीचे के image जैसा दिख रहा होगा ! तो अब आप + के tab पर क्लिक करके किसी भी अपने 2 दोस्त को add करे Massage भेजने के लिए और फ़िर अपना massage टाइप करे और send कर दें !


Step 4 :- अब आपने अपना fb chat group बना लिया है ! अब मनचाहे दोस्तो को add कर ले और अपने ग्रूप chat का कोई अच्छा सा नाम रख ले और मजा ले facebook group chatting का !

facebook group conversation leave ya delete kase kare...?

Step 1:- conversation ger पर जाए !
Step 2:- leave conversation पर क्लिक करे ! और अगर group chat inbox आपने बनाया है तो पहले उसमे जो friend add है ऊन सबको remove करे फ़िर leave करे नही तो delete नही होगा !
अब conversation message delete करना चाहते है तो delete conversation पर जाए !
Step3:- fine leave conversation पर ok करे !

अब आप आराम से facebook पर group chat कर सकते है फ़िर भी आपको कोई भी इस पोस्ट से related समस्या हो तो आप हमारी help लेकर अपनी समस्या solve कर सकते है !

यह पढ़े :- 
1. फ़ेसबुक पर Read More कैसे लगाए 
2. जादू - ताली बजाकर अपना मोबाइल कैसे ढूंढे
3. व्हाट्सऐप पर बोल्ड, इटैलिक लिखने की ट्रिक
4. फेसबुक पर किए ये 8 काम तो आप हो जाएंगे ब्लॉक

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete