1
आपको पोस्ट का टाइटल पढ़ कर अजीब ज़रूर लग रहा होगा ! लेकिन ये सच है ! आज मैं आपको ऐसा तरीका बताने वाला हूँ ! जिससे आप फेसबुक ट्विटर जीमेल आईडी ब्लॉग और किसी भी a2z एकाउंट के पासवर्ड भूलने पर भी रिसेट कर सकते है ! कई बार हम पासवर्ड भूलने पर forgot your password पर क्लिक करते है ! लेकिन जब इससे पासवर्ड recover नही होता है तो हम उम्मीद छोड़ देते है ! मगर अब आप चाहो तो अपने किसी भी एकाउंट के पासवर्ड और username का पता कर सकते है !


बहूत बार ऐसा होता है ! की internet browser पर काम करते वक़्त हम अपने सोशल मिडिया एकाउंट या किसी और आईडी का पासवर्ड या username तक भूल जाते है ! और forgot password वालो ऑप्शन को try करने के बाद एकाउंट को छोड़ देते है लेकिन कई बार हमारे एकाउंट मे जरूरी पता होता है ! और उसे restore करना हमारे लिये बहूत जरूरी हो जाता है !

पढ़े :- वेबसाइट की स्पीड icrease करके कैसे बनाए सुपरफास्ट - Cloudflare

शायद बहूत कम लोग जानते है की जब हम chrome, firefox, opera and Other browser मे किसी भी एकाउंट पर लॉगिन करते है तो ब्राउज़र हमे save password के लिये कहता है ! और अगर आप कभी save password पर क्लिक कर देते है तो उस एकाउंट के पासवर्ड और username ब्राउज़र मे save हो जाते है और आप उन्हे आसानी से पता कर सकते है !







अपने किसी भी एकाउंट और आईडी के पासवर्ड रिकवर कैसे करे ?

आज के टाइम मे इंटरनेट यूज़र सबसे ज्यादा google chrome browser ही प्रयोग करते है ! इसलिए मैं आपको सबसे पहले क्रोम ब्राउज़र मे ही password username restore करने की टिप्स बता रहा हूँ !

Google Chrome:

Step 1: सबसे पहले आप chrome browser को खोल लीजिए और दाई (right) साइड मे menu पर क्लिक कीजिए और फ़िर settings पर क्लिक कर दे !


Step 2: अब scroll down कीजिए और सबसे नीचे or advanced settings पर क्लिक कीजिए ! अब पासवर्ड और forums me manage passwords पर क्लिक कीजिए !


Step 3: अब एक pop up windows खुलेगी ! उसमे saved password मे आपके सभी एकाउंट के username और password की लिस्ट होगी !

इस तरह लिस्ट मे आपके username और password होंगे ! पासवर्ड देखने के लिये show पर क्लिक करे !

यहाँ पर आपको वो सभी username और password मिल जायेंगे जो आपने स्टोर किये थे ! इस तरह आप अपने किसी भी एकाउंट का पासवर्ड भूलने पर आसानी से उसका पता लगा सकते है !

अगर गलती से भी browser मे पासवर्ड स्टोर कर दिया है तो आप इन्ही स्टेप को फॉलो करके यहाँ से पासवर्ड और username के दाई साइड मे cute के icon पर क्लिक करके रिमूव delete कर सकते है !

पढ़े :- Blogger blog me template color kaise change kare ( ब्लॉग टेम्पलेट कलर कैसे बदले )

Mozilla Firefox:-

इस ब्राउज़र मे भी सेम वेसे ही ऑप्शन होते है ! सबसे पहले आप दाई तरफ़ menu icon पर क्लिक कर सेट्टिंग मे जाए इसके बाद नीचे दिये गये advanced settings पर क्लिक कीजिए ! अब आपके सामने जो ऑप्शन show हो उनमे से आपको security पर क्लिक करना है ! अब आपके सामने सभी username और पासवर्ड को लिस्ट होगी ! अब जैसे ही आप किसी पासवर्ड पर क्लिक करेंगे तो एक popup लिस्ट विंडो खुलेगी ! उसमे लिखा होगा क्या आप सही मे पासवर्ड देखना चाहते है ! यहाँ आपको yes हा पर क्लिक करना है ! उसके बाद पासवर्ड आपकी आँखो के सामने होगा !

यह ट्रिक नए इंटरनेट यूज़र के लिये ब्राउज़र की यह सर्विस हेल्पफूल होती है लेकिन कई बार ये आपके लिये नुकसान दायक भी हो सकता है कोई और भी आपके ब्राउज़र से आपकी आईडी पासवर्ड पता कर सकता है ! इसलिये अपने भी अपने ब्राउज़र मे पासवर्ड save ना करे और अगर कर दिया है तो उसे delete कर दे !




कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

  1. एक कॉल पंडित त्रिलोक नाथ शास्त्री जी द्वारा +91 9928828781


    विश्व प्रसिद्ध सर्वश्रेष्ठ भारतीय ज्योतिषी गुरु बाबा त्रिलोकी नाथ भारत / अमेरिका / कनाडा / ऑस्ट्रेलिया / यूके / यूएसए / अंतरराष्ट्रीय सेवा की गारंटी के साथ


    सिर्फ एक फोन समाधान हर समस्या को हल करता है + 91 9928828781


    शक्तिशाली प्रेम ज्योतिषी टीके शास्त्रीय अनुभव


    स्वामीजी का प्रेम विवाह विशेषज्ञ (अपना प्यार खो चुका है) प्रेम पीछे


    बैठे बैठे घर की सुविधा के साथ प्रेम विवाह विशेषज्ञ के साथ 100% तत्काल परिणाम।


    ज्योतिष के अनुसार, पंडित त्रिलोक नाथ शास्त्री + 91 99 28828781 की सभी समस्याओं को हल करें


    यदि यह इस जीवन में पूर्ण नहीं है, तो यह सोचता रहता है


    यह जीवन एक खुश जीवन नहीं है / आनंद भरा को जीवन बनाने के लिए हमें + 91 99 28828781 कहते हैं


    प्यार भगवान से एक उपहार है यहां कोई छूट नहीं है


    क्योंकि आपको अपनी समस्या का समाधान नहीं मिल सकता है हम आपकी समस्या की समस्या को हल करने में सक्षम हैं। क्योंकि भगवान ने हमें एक समाधान दिया है कि हम आपकी समस्या को हल कर सकते हैं। कृपया हमसे सम्पर्क करें। + 91 9928828781


    हमने आपको अपना माध्यम बनाया है


    आप सब कुछ प्राप्त करेंगे या आप के साथ पूरे समय को भरने की इच्छा। हमें अपने विश्वास और विश्वास की आवश्यकता है जो 24 घंटे में मदद करता है।


    हैलो यू अपने जीवन की समस्याओं में परेशान करने का परिणाम नहीं मिल सकता है और? निम्नलिखित सभी समस्याओं का समाधान यहां दिया गया है: -


    हर समस्या का समाधान हमारे द्वारा किया जाता है


    = अनावश्यक रोगों का इलाज किया जाता है


    = प्रेम पाने के सभी तरीके / प्यार खोना सभी प्रकार के समाधान प्राप्त करना है


    : = काले जादू, वाशिकरण और मुट्कर्णी विशेषज्ञ


    = अध्ययन में समस्या का समाधान करना


    : = वेडिंग विशेषज्ञ


    : = खोया प्यार


    : = दरअसल माता-पिता


    : व्यापार समस्या


    : पति पत्नी में समस्याएं


    : सेवा की समस्या


    : = विदेशी यात्रा


    : अध्ययन में समस्याएं


    : = एक निपुण के रूप में समस्या


    : = शारीरिक समस्या


    : परिवार के रिश्तों में समस्याएं


    : = आपके प्यार में समस्याएं


    : = विवाहित शादी


    : = हमारे दिमागी प्रेम को बढ़ावा देना


    : = सभी समस्या हल


    ईटी आपके जीवन में सभी समाधान की गारंटी देती है और 24% के भीतर 101% के साथ। और गुरुजी के लिए ज्योतिषीय व्यवस्थित कॉल से परामर्श करें और उससे सलाह लीजिए। किसी भी समस्या में


    मो नो। 9 1 + 9928828781


    Http://molanaakbarkhan7.wix.com/molanaakbarkha


    Https://www.youtube.com/results?searchn_query


    https://www.facebook.com/pandittriloknath.shastri

    ReplyDelete