1
जानें पैसा कमाने के 10 तरीके - जिससे आप हो सकते है मालामाल - Learn 10 ways to make money:-

ऑफिस में 8-10 घंटे बिताने की बजाय घर में कुछ घंटे बिताकर भी आप लाखों कमा सकते हैं। बड़ी बात यह है कि ऐसा करने के लिए किसी तरह के खर्च या इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं। जानिए घर से ऑनलाइन कमाई करने के 10 आसान तरीके...

Make Money Online



Learn 10 ways to make money:-


1. एड देखकर करे कमाई (Advertising ):-  ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जहां साइनअप करके आप ऐड पढ़कर भी कमाई कर सकते हैं। साइनअप करने के बाद, आपको रेग्युलर बेसिस पर इन साइट्स पर लॉग इन करना होगा और अपने अकाउंट के डैशबोर्ड पर नजर आने वाले ऐड पर क्लिक करना होगा। ऐसी ज्यादातर साइट्स आपको एसएमएस के जरिए ऐड भेजती भी हैं और पढ़ने के लिए रकम भी देती हैं। हर रोज 10-20 मिनट कंप्यूटर पर बिताकर आप ऑफिस जाने से ज्यादा कमा सकते हैं।


2. फोटो बेचकर करें कमाई- विभिन्न फोटो का स्टॉक भी आपके लिए कमाई का जरिया बन सकता है। www.shutterstock.com, www.shutterpoint.com और www.istockphoto.com  जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीदने का काम करती है और उसकी एवज में भुगतान करती हैं। इसमें साइट के मेंबर को अपनी फोटो को साइट पर सब्मिट कर साइट की पॉलिसी के अनुसार आप 15 से 85 फीसदी तक रॉयल्टी पा सकते हैं।




3. ऑनलाइन माइक्रो जॉब्सः माइक्रो जॉब्स का सीधा सा मतलब लघु नौकरी (टास्क) से है, जिसे पूरा करने में आपको कुछ सेकंड्स ही लगेंगे। mTurk, MicroWorkers जैसी दर्जनों वेबसाइट्स हैं जहां जाकर आप एक टास्क पूरा करके 5 रुपए से 100 रुपए तक कमा सकते हैं।

4. यू ट्यूब से कमाई:- यूट्यूब सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग वेबसाइट है। दुनियाभर के ऐडवर्टाइजर्स यूट्यूब पर अपने प्रॉडक्ट और ब्रैंड को प्रमोट करते हैं। आप ट्यूटोरियल वाले अपने ऑरिजिनल वीडियो, अलग अलग जगहों को, म्यूजिक या कुछ भी सोचकर शूट करें और यूट्यूब पर अपलोड कर डालें। कुछ वक्त बाद आप यूट्यूब के पार्टनर प्रोग्राम को जॉइन कर सकते हैं। एक बार कंपनी द्वारा स्वीकार्य किए जाने के बाद अपने हर वीडियो व्यू पर आप कमाई करेंगे।

पढ़े :- youtube से कमाई करने की विस्तार से जानकारी

5. ऑनलाइन राइटिंग जॉबः यह जॉब ऐसे लोगों के लिए है जिन्हें लिखने में रुचि है। ऑनलाइन राइटिंग जॉब इसलिए मशहूर हो रही हैं क्योंकि इंटरनेट पर हर वेबसाइट को रेग्युलर कॉन्टेंट को अपडेट करने की जरूरत होती है। आर 250 से 1000 रुपए तक इस जॉब से कमा सकते हैं। Fiverr, Elance, Freelancer.com के जरिए आप ढेरों राइटिंग जॉब्स पा सकते हैं।

6. डाटा एंट्री जॉबः देश में कई तरह की डाटा एंट्री जॉब है। लेकिन साथ ही ऐसी कई कंपनीज भी हैं जो फर्जी डाटा एंट्री जॉब के नाम पर ठगने का भी काम करती हैं। वह आपसे रजिस्ट्रेशन अमाउंट मांगती हैं और अगर आप एक बार इसे दे देते हैं तो उनकी तरफ से रेस्पॉन्स आना ही बंद हो जाता है। इंटरनेट पर इस जॉब की भरमार है इसलिए गूगल पर कंपनी का रेप्युटेशन जरूर चेक करें

7. घर बैठे ब्लॉगिंगः- ब्लॉगिंग इंटरनेट पर एक और बेस्ट जॉब हैं। आप साधारण ब्लॉग बनाकर कुछ भी अच्छी बातें पोस्ट कर उसे प्रमोट कर सकते हैं। आप फ्री और पेड ब्लॉग भी बना सकते हैं। ऐड नेटवर्क के ऐड डालकर आप ब्लॉग से कमाई कर सकते हैं, गूगल एड सेंस के जरिए ब्लॉग पर विज्ञापन लगा सकते हैं, जिससे कमाई का जरिया खुल सकता है। गूगल की सेवा adsense के द्वारा दिए जा रहे विज्ञापन को अपने ब्लॉग पर लगायें। यह आपको हर उस क्लिक के लिए भुगतान करेगा जो आपके ब्लॉग पर दिखाए गए विज्ञापन पर होगा। google adsense आपको कई तरह के विज्ञापन देता है जैसे वीडियो, चित्र, टेक्स्ट, बैनर इत्यादि।

पढ़े :- ब्लॉग/वेबसाइट कैसे बनाए पैसा कमाने के लिये 

8. डोमेन खरीदें बेचें:- अगर आप गाढ़ी कमाई की तलाश में हैं तो यह जॉब आप ही के लिए है। आप GoDaddy या Bigrock या किसी और डोमेन रजिस्ट्रार पर जाकर कम कीमत पर डोमेन खरीद सकते हैं !
Domain.com

और फिर इसे जरूरतमंद लोगों को ज्यादा कीमत पर बेच सकते हैं। यहां आपको रिसर्च कर अच्छे डोमेन नामों की तलाश करनी होगी। कुछ वक्त बाद आप अपने डोमेन नेम की बोली लगा सकते हैं।

9 पेड रिव्यू:- सॉफ्टवेयर या अन्य उत्पादों के लिए रिव्यू लिखना। अगर लेखन में आपकी क्षमता जबरदस्त है तो इसके जरिए आप कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा इंफोलिंक भी एक माध्यम है। आपको infolink के ads आप अपने ब्लॉग पर लगाकर भी कमा सकते है लेकिन infolink ऊन वेबसाइट को ही केवल अप्रूव करता है जिनके ब्लॉग या वेबसाइट पर इंग्लीश कॉन्टेंट हो मतलब यह हिन्दी लिखने वालो के लिये नही है !



10. प्रॉडक्ट बेचकर :- आनलाइन बिक्री ऐसे कई लोग हैं जो अपने प्रॉडक्ट को ईबे, अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी शॉपिंग वेबसाइट्स पर बेचकर लाखों कमा रहे हैं। आपको सिर्फ एक अच्छा प्रॉडक्ट चाहिए, इसके बाद ऐसी किसी भी साइट पर साइनअप करें, अपने प्रॉडक्ट को प्राइस के साथ लिस्ट करें और बेचना शुरू कर दें। आपको किसी से बात करने की भी जरूरत नहीं। आपको ऑर्डर मेलबॉक्स के जरिए मिल जाएगा और कुरियर कंपनी के जरिए उसे डिलिवर कर दें, बस।

पढ़े :- फ्री मोबाइल रिचार्ज कमाने की वेबसाइट 

ऑनलाइन पैसा कमाने की और जानकारी या सोर्स के लिये make money online label मे जाए !

Tag:- #Learn 10 ways to make money #sell product & make money #wright pad review and make money # byesell domain & make money

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

  1. दोस्तों ,आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे आसानी से कमा सकते है,
    -वो भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के 【100% Free】
    -आसानी से Rs.15,000 से 20,000₹ कमा सकते है।
    जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे
    - Click Here For Details

    ReplyDelete