2

अपने 1 जीबी मेमोरी कार्ड की स्टोरेज को ऐसे बदले 2 जीबी मे यह है तरीका :- 

आज को पोस्ट आपके लिए बहूत ही मजेदार है क्योंकि आज आपको बताने वाला हूँ की कैसे आप अपने अपने 1 जीबी मेमोरी कार्ड की स्टोरेज बदल सकते है 2 जीबी मे ! आज के टाइम मे हर android user अपने स्मार्टफोन मे फोटोज विडिओ, और मूवीज रखना पसंद करता है। और ऐसे बहूत से सॉफ्टवेयर या एप आ मौजूद है जो आपके डाटा को सिक्योर रखते हैं ! लेकिन उनके लिए आपको अपना डाटा अपने फोन से हटाकर उन सॉफ्टवेयर या एप में ट्रांसफर करना पड़ता है, क्योंकि कई बार आपके पास 1 जीबी से ज्यादा का मेमोरी कार्ड ही नहीं होता। ये एक बड़ी समस्या है और इसका solution आज मैं आपको बताने वाला हूँ ! मतलब आज आपको मैं बताने वाला हूँ की कैसे आप अपने 1 जीबी मेमोरी कार्ड की स्टोरेज को 2 जीबी मे convert कर सकते है ! तो चलिये जानते है :-

ऐसे बदले 1 जीबी मेमोरी कार्ड की स्टोरेज को 2 जीबी मे यह है तरीका :- 

स्टेप 1. एक जीबी मेमोरी कार्ड की स्टोरेज को 2 जीबी मे convert करने के लिए आपके पास 2 चीजे होनी must है !

1- कम्प्यूटर या लैपटॉप
2- मेमोरी कार्ड 1 जीबी

स्टेप 2.  अब आप सबसे पहले अपना मेमोरी कार्ड कम्प्यूटर या लैपटॉप से कनेक्ट कर लिजिए !


स्टेप 3. अब आप मेमोरी कार्ड का सारा डाटा कॉपी कर लें।

स्टेप 4. डाटा कॉपी करने के कम्प्यूटर या लैपटॉप में स्काइमेडी सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर लिजिए !

स्टेप 5 जब आप सॉफ्टवेयर को इंस्टॉल कर लेते है तो आपके कम्प्यूटर या लैपटॉप में एक विंडो ओपन होगी। जिसमें आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे (एक फिक्स और एककैंसिल)

स्टेप 6. अब आपको उसी विंडो में एक ब्राउज का ऑप्शन मिलेगा, इसपर क्लिक करें और मेमोरी कार्ड को ब्राउज करें और फिक्स ऑप्शन पर टैप करें।

स्टेप 7. प्रोसेस पूरा होने के बाद ऐपलिकेशन में जाकर मेमोरी कार्ड को अनप्लग कर दें।

स्टेप 8. अब आपने अपने 1 जीबी कार्ड की स्टोरेज को 2 जीबी मे बदल लिया है ! अब आपने फोन मे कार्ड को लगा ले और फ़िर चेक कर सकते है ! जब आप check करेंगी तो आपको आपके कार्ड की स्टोरेज 2 जीबी नज़र आएगा !

यह पढ़े :-
1. अगर आपके पास कुछ पुराने सिक्के हैं, तो आप घर बैठे रातों-रात लखपति बन सकते हैं !


2. Android Phone Ke Pattern Lock Ko Unlock Kaise Karte Hai

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

  1. Replies
    1. Thx for feedback !!

      Memory storage 1 gb change 1gb to 2gb !!

      Delete