0

ADSENSE ACCOUNT KO JALDI APPROVED KAISE KARE TIPS 2016:-

How To Approve AdSense At Frist Attempt in Hindi
Adsense Approve Trick

Google Adsense Terms And Condition मे बहूत ही strict है इसकी वजह से हो सकता है आपका ब्लॉग अच्छे से qualified नही हुआ है और आपने Adsense के लिये apply कर दिया है !


ऐसा सिर्फ आपके साथ नही होता है क्योंकि बहूत सारे न्यू ब्लॉगर है जिनका adsense 4-5 Attempts पर भी appoved नही होता है ! आज की पोस्ट मे आपको मैं बताऊंगा adsense account को Firf attempt oपर approved कैसे करते है !


Adsense पर अगर account बना कर आप पैसा कमाना चाहते है हो फ़िर आपको adsense Policy और terms को agree करना बहूत ही जरूरी है और अगर agree करने के बावजूद ये समस्या आ रही है तो आज इस पोस्ट से आपकी समस्या solove हो जाएगी !

न्यू ब्लॉग को  adsense से जोड़ने मे बहूत ही समस्या आती है और aur re-submit कर कर के थक जाने के बाद ब्लॉगर adsense को भूल जाता है और Re-Submit नही करता है और अगर Re apply कर भी ले तो adsense account approved नही होगा ! उसके जो reasion है वह बताता हूँ !


पहले हम बात करेंगे Google adsense के TOS की जिसे आपको पूरी तरह follow करना होगा अगर फ़िर भी आपसे यह नही हो रहा है तो बहूत important Regions बताता हूँ !

Google Adsense Ko Ek Hi Attempt par Approved kaise kare:-

Important Regions adsense Disapprove:-

आप यह सौच रहे होंगे adsense अधिक visitors pageviews और popular sites को ही approved करता है लेकिन यह दरसल कुछ हद तक ही सही है और अगर आपके ब्लॉग पर 100 -200 pageview है तो आपका adsense approve हो जाएगा और अगर फ़िर भी Approve नही हो रहा है तो यहाँ मैं कुछ जरूरी Regions बता रहा हूँ जिसकी वजह से भी आपका adsense application Approve नही हो रहा हो !

1. CopyRighted
2. Sub-Domain
3. Download sites
4. (Very Important Design)
5. Low Quality Contents
6. Widgets &  Page

1. CopyRighted :-

आपका adsense disapprove होने का एक region यह भी हो सकता है ! किसी और के contents को कॉपी करके आपने अपने ब्लॉग पर paste करने से वो content copyrighted हो जाता है और adsense ऐसे ब्लॉग को कभी approved नही देता है !

इसलिए अगर आप  adsense से earning करना चाहते है तो खुद के लिखे हुए पोस्ट और आर्टिकल पब्लिश करे !

2. Sub-Domain :-

अगर आप ब्लॉगर पर न्यू है और आप कोई custom domain use नही करते है तो यह भी adsense Reject का region हो सकता है ! और अगर आपने domain नही लिया है तो आप यहाँ से freenom.com से फ्री मे domain इस type के .tk .ga .ml .cf से ले सकते है ! और custum domain ब्लॉग मे लगाकर reapply कर सकते है !

3. Download sites :-

अगर आपकी वेबसाइट download Mp3 music जी है तो sorry adsense Music Downloading sites को Approve नही करता है ! तो अगर आप adsense से पैसा कमाना चाहते है तो ब्लॉग बना कर करो या फ़िर youtube पड़ा videos upload करके !

4. Design (Template) :-

ब्लॉग टेम्पलेट भी important है ! आपके ब्लॉग का design अच्छा होना चाहिए क्योंकि without design के adsense आपका adsense एकाउंट dissapprove कर देगा !

इसलिए आपको suggest करूँगा की आप अपने ब्लॉग का template अच्छा सा रखकरखे जो Responsive और user friendly और clean होना चाहिए ! और फ़िर आप try करके देखे adsense आपको ज़रूर approved कर देगा !

5. Low Quality Contents :-

इसका मतलब है आपके ब्लॉग पर articles पर enought words या quality नही होना !
आपसे कहूँगा की Every article मे 1,000 words तक use करो और सारी article मे FreeStock images add करो ! क्योंकि आर्टिकल जितना ज्यादा बड़ा होगा उतना ही quality रहेगा और search engine भी बढेगा !

6. Widgets & Pages :-

यह भी बहूत important part है जो adsense disapproved होने का region...

आप अपने ब्लाग पर जरूरी  widgets और pages add करना ना भुले ! adsense apply करने से पहले जरूरी pages और widgets add करे !

1.Widgets :- आप आपके ब्लॉग के आखिरी मे "Contact Forum" का widget लगा दीजिए और "About us" का widget भी लगा दें !

2. Pages :- Privacy & Policy का page बनाना ना भुले यह बहूत important होता है और "Contact us" का भी Page बना दें और इस page links को आपके ब्लॉग के आखिरी मे रखदें !

Re-Apply Adsense:- 

और अगर आप ऊपर दिये गये step को follow करोगे तो 100% Gaureenty है आपका google adsense account 1-2 day मे approved हो जाएगा !

Template design aur Widgets & Pages

सबसे ज्यादा  Important होता है Privacy policy इसलिए यह page ज़रूर बना ले और Contact us का भी page बना ले !

Adsense के authoritys सबसे पहले इन्ही चीजो पर ध्यान देते है और अगर उन्हे आपके ब्लॉग पर यह नही मिलता है तो वह आपके adsense को dissapprove कर देंगे ! और ब्लॉग की टेम्पलेट स्टाइलिश और प्रोफेशनल बनाकर ही adsense को apply करे !


इस पोस्ट से realted अगर आपके मन कोई सवाल है और अगर आपका adsense approve नही हो रहा हो तो आप हमसे help ले सकते है !

यह पढ़े :-
1. Adsense Revenue/Earning Kaise Increase Kare
2.  Adsense Account Remove/Cancel Kaise Kare ?

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment