1

Heading Tag Ek Post Me Kitni Baar Use Kar Sakte Hai With Benefit :- 

इस पोस्ट मे आपको बताने वाला हूँ की एक पोस्ट मे कितनी बार heading use कर सकते है और साथ मे यह भी बताने वाला हूँ इसके क्या Benefits है ! अगर आपको अपने ब्लॉग की पोस्ट की Search Engine Ranking Improve करनी है तो SEO को Follow करना Improtant होता है !

पोस्ट लो Search engine Optimization करने के लिए काफी बातो का ध्यान रखना पड़ता है और ऊन बातो मे एक बात यह भी है heading ! यह पोस्ट के लिए बहूत जरूरी होता है !

heading kaise Use kare or kaha Use kare or Kitni Baar use Kare?

Heading का use Post मे करने से search Engine पर Post की Rank Improve कर सकते है लेकिन heading का use आपको सही ढंग से करने
आना चाहिए ! सबसे पहले आपको यह पता होना चाहिये की आप क्या Target करना चाहते है जिससे पोस्ट Search मे आए और फ़िर जो आप Target करना चाहते है उसे Long Tail Paragraph मे Write करे और फ़िर उसमे Heading Tags Add करना चाहिए !

NOTE - Long Tail Paragraph से मेरा मतलब है Title की तरह @

H1 Heading कितनी बार एक पोस्ट मे Use कर सकते है !
Blogger की बात करे तो Mostly Template की कोडिंग इस तरह की गयी होती है जिससे पोस्ट Title H1 heading मे Convert हो जाता है लेकिन मैने कई ऐसे Template ऐसे भी देखे है जिसमे Title H3 या H2 मे Convert होता है तो मैं आपसे यही कहूँगा की अगर आपका post Title H1 मे नही है तो पोस्ट मे आप इसका use एक बार ही कर सकते है मतलब एक पोस्ट मे एक बार !


H2 heading kitni Baar Use kar Sakte hai ek post me ?
H2 एक पोस्ट मे Two बार use कर सकते है Mostly इस तरह का use Professional Web Founder करते है !

H3 heading kitni Baar Use kar Sakte hai ek post me ? 
H3 एक पोस्ट मे 3 बार use कर सकते है !


NOTE - H1, H2, H3 heading केवल Target
Keyword और Target Paragraph पर ही करे ! जिससे Search Engine को यह पता चल जाए की आप क्या Target कर रहे है और Search Engine Post की Ranking Improve कर सके और Keyword Density Par Notice करे !

Basic information - Mostly heading के use करने पर Font का Size बड़ा हो जाता है जिसकी वजह से कुछ ब्लॉगर इसका use नही करते है और अगर आपको भी यह Problem होती है तो आप Template मे Css Coding ki Help से Font Size Small कर सकते है !

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

  1. Sir aapne jo jankari di hai woh ham samaz rahe hai. mere blog me h1 heading karke seo cheker me bata raha hai. www.abletricks.com yah mera blog hai. please check karke bataiye muze kya karna chahiye.

    ReplyDelete