1

Bina Memory Card Nikale Phone Se Memory Card Remove Kaise Kare:-

कम्पूटर मे कितना simple है जब चाहा मेमोरी कार्ड लगाया और जब चाहा निकाल लिया अपनी ज़रूरत के हिसाब से लेकिन आज आपको मैं कुछ ऐसा ही फोन के लिए बताने वाला हूँ ! जिसे आप पढ़कर आप जब चाहे अपने मेमोरी कार्ड को फोन से रिमूव कर सकेंगे लेकिन sdcard आपके फोन मे रहेगा और जब तक आप नही चाहेंगे तब तक कोई और आपके कार्ड को देख भी नही पायेगा ! ऐसे आप एक ट्रिक का नाम दें सकते है क्योंकि यह तरीका आपके फोन मे ही होता लेकिन आपको इसकी जानकारी नही होती है तो चलिये अब आपको बताते है कैसे हम अपने मेमोरी को रिमूव कर सकते है बिना फोन से कार्ड निकाले बगेर !



बिना मेमोरी कार्ड निकाले फोन से कार्ड कैसे रिमूव करे


Step 1 सबसे पहले आप अपने फोन के setting मे जाइये



Step 2 setting मे जाने के बाद आप नीचे से दूसरे या तीसरे नम्बर पर Storage लिखा हुआ नज़र आऽ रहा होगा ! अब आप storage पर क्लिक कीजिए !


Step 3 अब आपके सामने आपके फोन की मेमोरी कार्ड की पूरी details आऽ गयी होगी ! अगर आप चाहे तो अपने फोन कार्ड की पूरी information देख ले ! यहाँ पर आपके फोन मे कितना space बचा हुआ है और इसमे हम और कितना डाटा डाल सकते है इत्यादि !

Step 4 कितना space बचा हुआ अगर आपको नही देखना तो आप सबसे नीचे आऽ जाए और वहाँ पर आपको एक ऑप्शन unmount दिख रहा होगा तो आप इस पर क्लिक कर दीजिए !

पढ़े :- घर बैठे इन 5 वेबसाइट से कमाइए पैसे, 60 हजार रु महीने तक हो सकती है इनकम

Step 5 unmount पर क्लिक करते ही एक popup sms दिखने लगेगा और साथ ही मे 2 ऑप्शन भी दिखेंगे !
1. Cancel 2. Ok



आपको इन दोनो ऑप्शन मे से ok पर क्लिक करना है ok पर क्लिक करते ही मेमोरी कार्ड फोन से बाहर हो जाएगा उसके बाद आप किसी को भी अपना फोन दें सकते है कोई प्रोब्लम नही होगा क्योंकि आपका sd card mobile से बाहर हो चुका है ! और अगर आप दुबारा से अपने कार्ड को फोन मे लाना चाहते है तो फ़िर दुबारा step को follow कर लीजिएगा  :- Setting>Storage > Mount SD card

पढ़े :- ऐसे जानिए आपका बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड व्हाट्सएप पर किससे कर रहा है बात

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे