0
भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी को टैग कर ट्वीट कर करने वाले कॉमेडी किंग कपिल शर्मा आजकल विवादों में हैं। कपिल ने अपने ऑफिस के निर्माण के लिए बीएमसी पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है। वैसे कपिल का आज मुंबई में एक आलीशान घर है, लेकिन एक दौर था जब उनके लिए यहां रहने का कोई ठिकाना नहीं था। कपिल की दास्तां ये जर्रे के आसमान बनने की कहानी है।



कपिल शर्मा आज एक कामयाब कलाकार हैं, उनके पास बंगला है, कार है, बैंक बैलेंस है। कपिल ने खुद अपने ट्वीट में लिखा था कि उन्होंने पिछले तीन सालों में 15 करोड़ टैक्स दिया है, इसका मतलब है कि उन्होंने कम से कम 80 करोड़ की कमाई तो की ही है।


टीवी पर कपिल डिमांड पर रहते हैं, टीवी के इतिहास में वो पहले ऐसे कलाकार हैं, जिसे सुपस्टार का दर्जा मिला हुआ है। बॉलीवुड के बड़े स्टार, सलमान से लेकर शाहरुख तक सब उनके शो के मेहमान बनते हैं।



कपिल की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि फोर्ब्स मैग्जीन ने उन्हें 100 सबसे असरदार लोगों में शामिल किया था।
 
कपिल कई बॉलीवुड के सितारों से ज्यादा कमाई करते हैं अपने एक शो के लिए कपिल 60 से 80 लाख रुपए तक लेते हैं।

कपिल की पूरी प्रॉपर्टी 10 मिलियन के करीब है, कपिल के पास 50 लाख की रेंज रोवर भी है।

एक दौर था जब कपिल 15 साल की उम्र में अपने खर्चे के लिए एक पीसीओ में नौकरी किया करते थे। यहां तक कि अपने घर का खर्च चलाने के ट्यूशन भी बढ़ाते थे। कपिल के पिता की 2004 में कैंसर से मौत हो गई थी, ऐसे में कपिल की जिंदगी बहुत बुरे दौर में गुजरी।


अमृतसर में छोटे-छोटे कार्यक्रम करते-करते कपिल मायानगरी मुंबई पहुंचे। जहां कपिल को इंडिया लॉफ्टर चैलेंज में हिस्सा लेने का मौका मिला। कपिल ने इस शो में भारत और पाकिस्तान के कई महारथियों को पीछे छोड़ते हुए शो के खिताब पर कब्जा जमा लिया।

इसी के बाद कपिल कई शो करते-करते छोटे पर्दे के कॉमेडी किंग बन गए। कॉमेडी शो के अलावा कपिल ने बॉलीवु़ड में भी एंट्री कर ली, पिछले साल उनकी फिल्म 'किस-किस को प्यार करूं' रिलीज हुई थी। जल्द ही कपिल की दूसरी फिल्म भी आने वाली हैं।


कपिल कई ऐड फिल्म में भी नजर आते हैं, जिससे उनकी करोड़ों की कमाई होती है।

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment