0

Mobail Site Par Adsense Page Lavel Ads ( Beta ) Kya Hai Or Iska Use Kaise Kare:- 



AdSense “Page-level ads एक न्यू और innovative way है और आपके वेबसाइट को monetize करने के लिए family ads formats ads offer करता है ! इस feature से आप अपनी वेबसाइट पर pop up ads और sticky ads add कर सकते है और अपनी adsense revenue increase कर सकते है और इस आर्टिकल मे मैं आपको page level ads के बारे मे details मे information बताने वाला हूँ !

Page Lavel Ads Kya Hai

मेरे adsense एकाउंट पर कई दिनो से मेरे home page पर “Monetize your content with innovative new ads format. Page level ads are optimized to only appear  when they’ll perform well for you. The provide a good user experience, and they’re easy set up too” message दिखाई दें रहा है !

New ad formats: anchor/overlay ads and vignettes Kyo Use Kare:


Page level ads से आपकी adsense earning increase होगी और अगर आपकी वेबसाइट पर मोबाइल यूज़र ज्यादा है तो realy यह feature आपकी Income को दुगुनी कर सकता है ! अगर आप अपनी वेबसाइट पर pop up और sticky ads लगाना चाहते है तो इस format से आपका काम हो जाता है !

Kya Page Level Ads adsense ki per page 3 unit ads me count hote hai?

तो इसका जवाब है नही इस feature मे allready btaya गया है की “Don’t count towards your 3 ads per page limit” यानी की आप 3 ads unit use करने के बाद भी page-level ads use कर सकते है !

New page level ads features:

New ad formats: anchor/overlay ads and vignettes
Don’t count towards your 3 ads per page limit
Only display on mobile-optimized sites
Use the same ad code on all of your pages
Designed by Google with users in mind
Optimized to help increase revenue
Mobile Sites Monetize Ke liye Adsense New Page-level ads

Page level ads only mobile site के लिये होते है और सिर्फ मोबाइल मे show होते है और यह इस टाइप के होते है Anchor/overlay ads & Vignette ads.

Anchor/overlay ads: यह ads sticky होते है और मोबाइल वेबसाइट के नीचे show होते है और आपके ब्लॉग के यूज़र अगर चाहे तो इसे आसानी से dissmiss कर सकते है !

Vignette ads: यह ads full screen ads होते है और मोबाइल साइट के बीच मे show होते है ! ये ads page को leave और enter करने पर show होते है ! जैसे की आप अपने ब्लॉग मे किसी पोस्ट की लिंक को क्लिक करके open करते है तो ये ads show होगा ! इस ads मे skip ads का option होता है इसलिए यूज़र आसानी से ads को dissmiss कर सकता है !


Apni Site Par Adsense Page Level Ads (Beta) Kaise Enable Kare


Adsense.com पर जाकर login करे और My Ads > Page-level ads beta पर क्लिक करे !



जिस तरह image मे बताया गया है ! ठीक वैसे ही आप adsense पर जाकर my ads > page level ads पर क्लिक करके Anchor & Vignetter के सामने enable option पर क्लिक करे !

यह पढ़े :- ADSENSE ACCOUNT KO JALDI APPROVED KAISE KARE TIPS 2016

Anchor & Vignetter enable करने के बाद आप नीचे देखिये वहाँ पर Anchor & Vignetter ads code को वेबसाइट पर add करने के बारे मे बताया गया है !

Add the code for Page-level ads to your pages:



“< > Get code” पर क्लिक करके code copy करले !


अब कॉपी किए हुए कोड को अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर आपको add करना है !



Blogspot :-  अगर आप ब्लॉगर है तो आप ब्लॉगर dashboard > template > edit html option पर जाए और <head> or <body> कोड के बाद कोड को paste करदे !


Test Page-level ads on your site:

अब जब आपने कोड add कर दिया है तो page-level ads code add करने के बाद आपको यह पता करना है की यह ठीक से work कर रहे है या नही ! और टेस्ट करने के लिए Adsense ने इसका बहूत ही simple solution दें रखखा है ! आपको बता दु की यह adsense का beta version है और इसमे issue आ सकता है ! इसलिए यह काम कर रहा है या नही check करना ना भूले !



आपको केवल इतना करना है ! अपनी वेबसाइट को मोबाइल browser ( Google Crome; Sumsung Browser Etc. ) मे इस तरह लिख कर open करना है की url के बाद मे #googleads लिखना है ! www.kmgweb.in/#googleads



अब अगर कोड सही work नही कर रहा होगा तो यहा error show होगी और अगर कोड सही work कर रहा होगा तो ads show होंगे ! इसके लिये first आपको ऊपर anchor option पर क्लिक करना है ! उसके बाद right side मे vignettes पर क्लिक करना है ! और अब आप अपनी वेबसाइट के किसी भी लिंक को खोल कर देखेगे तो Pop up ads show होगा !


तो इस तरह आप ऊपर के step follow करके page-level ads format feature enable कर सकते है !
Any Problem Ask Me Here !

यह पढ़े :- 
1. Adsense Revenue/Earning Kaise Increase Kare
2.  Adsense Account Remove/Cancel Kaise Kare ?

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment