0
Phone Root Kya Hai, Root Ke Fayde Aur Nuksaan:-

Phone Root Kya Hai, Phoen Root के क्या फायदें है ? Phone Root Karne Se Kya Hota Hai ?
क्या Root करने से फोन की वारंटी ख़त्म हो जाती है !
ज्यादातर Android Users अभी तक Root के बारे मे नही जानते तो आज हम आपको इस पोस्ट मे यही बताने वाले है ! Android Root Kya Hai, और Root Se Hone Wale Fayde Or Nuksaan.




Phone Root In Hindi [ फोन रूट क्या है ]
Phone Root एक SU Binary है जो Android मे Install होता है, इसकी मदद से आप Android Phone अपने हिसाब से Customize कर सकते है Android Rooting से आप अपने Phone के कई Software, Setting को Change कर सकते है !

ऐसे बहूत सारे apps है जो only Rooted Phone मे ही work करते है ! Android Phone Root करने के बहूत सारे फायदे है लेकिन साथ मे इसके नुकसान भी है ! तो आज इस पोस्ट मे आपको बताने जा रहा हूँ फोन रूट करने के फायदे और नुकसान !

Android Phone Root Karne Ke Fayde
#1. Android Phone Root करके आप अपने के किसी भी Hidden File को देख सकते है और उन्हे अपने मन मर्जी के हिसाब से Modified या Delete कर सकते है !

पढ़े :- Internet Ke Bina Chat Karne Ki Trick ( on watsapp facebook etc. )

#2. Phone Root करके आप अपने Phone के Performance को Boost कर सकते है इसके लिए कई Rooted App है ! Ex:- Greenify App

#3. आप Custom ROM भी Install कर सकते है मतलब आप अपने Android Version को Update भी कर सकते है !

पढ़े :- Android Phone Root Kaise Kare ?

#4. आप अपने Android Phone की ID, IMEI No. Change कर सकते है जिससे आपका Phone Untracable हो जाएगा !

#5. Android Phone Root करने से आप कई Hacking Apps को भी Use कर सकते है !

#6. कुछ Software तो यह भी दावा करते है की आप अपने Rooted Phone से RAM और Storage भी बढ़ा सकते है !


अभी मैने आपको android phone root करने के कुछ फायदे बताए और अगर अब आपके मन मे phone root करने का विचार आ रहा है तो उससे पहले phone root करने के नुकसान को भी पढ़ कर जान लीजिए !

Android Phone Root Karne Se Hone Wale Nuksan
#1. अगर आप अपने phone को root करते है तो आपके phone की Warranty ख़त्म हो जाएगी लेकिन इस समय कुछ ऐसे app भी मौजूद है जिसके द्वारा आप root phone को unroot कर सकते है ! और जल्दी ही हम आपको phone root और unroot कैसे करते है इसके पूरी जानकारी share करेंगे !

#2. आपका Phone Bricks भी हो सकता है ! मतलब Android Phone को Root करते Time अगर कोई Problem हो जाती है तो phone खराब होने की सम्भावना बढ़ जाती है !


#3. कभी कभी Phone के सभी Data Erase भी हो जाता है वैसे इसके Chances Low है लेकिन अगर आप अपने Phone को Root करने जा रहे है तो आप अपने Phone का Backup ज़रूर ले ले !

#4. Rooted Phone मे कुछ apps work नही करते है Ex - SBI Official App Dont work In Rooted Apps !

Phone Root Kya Hai ? Phone Root Karne Ke Fayde Ya Nuksan Jankari !

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed