0
Adsense Hosted Or Non-Hosted Account Me Kya Differente Hai


Adsense मे दो तरह के एकाउंट बनाये जा सकते है ! जब आप अपने वेबसाइट के लिए adsense account बनाते है तब आपको Non-Hosted account provide करती है और वही दूसरी और अगर आप Youtube से पैसे कमाने के लिए एकाउंट बनाते है तब adsense आपको Hosted account provide करती है ! तो चलिये आज हम आपको hosted vs non-hosted account kya hai और इन दोनो मे अंतर क्या है इसकी विस्तृत जानकारी देते है !


ब्लॉग और यूं ट्यूब से पैसे कमाने के लिए adsense से बढिया advertiser network और कोई नही हो सकता है ! adsense आपको वो सभी High Quality Ads provide करती है जो एक बढिया ad network है ! Adsense से पैसे कमाने के लिए इसमे आपको एकाउंट बनाना होता है और adsense आपको 2 types के एकाउंट बनाने के service देती है ! और adsense के 2 सर्विस है -
1. Hosted 
2. Non-Hosted

Adsense Me Hosted Account Kya Hai?





ये वो एकाउंट होती है जो केवल Google partner द्वारा approve की जाती है जैसे अगर आप Blogspot और Youtube के लिए adsense एकाउंट बनायेंगे तो Google आपको Hosted एकाउंट provide करेगी ! Hosted account सही मायने मे केवल Google के verified site के लिए लिए अच्छी होती है ! जैसे अगर आपके पास कोई Youtube channel है तो इससे आप easily अपने Videos को monetize करके earning कर सकते है ! Hosted adsense account को youtube से approve करना बहूत आसान होता है ! 

Adsense Me Non-Hosted Account Kya Hai?

यह वह एकाउंट होते है जिसे आप किसी भी hosted साइट जैसे wordpress और thubmlr मे कर सकते है ! लेकिन non-hosted adsense account के लिए approval पाना बहूत ही मुश्किल होता है पर एक बार अप्रूवल मिलने के बाद इससे बहूत अच्छी earning होती है ! Low traffic मे भी इससे बहूत ज्यादा earning होती है लेकिन इसके लिए adsense की policies को follow करना पड़ता है ! इस Non-Hosted account को आप लगभग सभी domain मे use कर सकते है !






Adsense Hosted Vs Non-Hosted Account Me Kya Difference Hai?

Hosted और Non-Hosted Account मे बहूत अंतर है और सबसे ज्यादा अंतर इसके revienue मे होता है ! अगर आप Hosted adsense account को अपने wordpress ब्लॉग मे लगाते है तो उससे कमाई ना के बराबर होती है और किसी किसी ब्लॉग मे तो इसके ads भी show नही होते ! आप Hosted vs Non-Hosted मे different kya hai वह भी जान ले !

Hosted Adsesne Account – इस तरह के एकाउंट को approve करवाने मे ज्यादा वक़्त नही लगता है और इसको Youtube से आप easily approve कर सकते है ! इसको specially youtubers के videos को monetize करने के लिए बनाया गया है ! इस एकाउंट से आप Mobile apps को monetize नही कर सकते है ! इस एकाउंट से सिर्फ वही साइट को monetize किया जा सकता है ! इन साइट को google verify करता है ! अगर आप wordpress Hosted site से पैसे कमाने की सोच रहे है तो Adsense Hosted account के ads अपने साइट मे नही लगाये क्यू की इससे earning नही होगी !




2. Non-Hosted Adsense Account-  adsense Non- Hosted Account पाने के लिए बहूत पापड़ बेलने पड़ते है ! पर approve हो जाने के बाद इससे earning अच्छी होती है और इसे कोई भी Publisher आसानी से अपने साइट मे use कर सकता है ! इस एकाउंट मे Multiple website को monetize किया जा सकता है और इनके ads को Mobile apps मे आसानी से show कर सकते है ! और adsense non hosted account के बहूत सारे benefitt है !


Read - ADSENSE ACCOUNT KO JALDI APPROVED KAISE KARE TIPS 2016
तो आज हमने आपको adsense के hosted और non hosted एकाउंट मे अंतर बताया और इससे पहले भी आपको adsense की बहूत सारी जानकारी दें चुका हूँ ! और जल्दी ही आपको adsense non hosted account kaise paye की जानकारी हम देंगे !

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

सवाल जवाब पुंछे करे

कमेंट बॉक्स में अपने विचारों से अवगत करायें लेकिन याद रखे लोगिन कर Publish बटन क्लिक करते ह, अभद्र भाषा का प्रयोग ना करें Advertising comments not allowed