0
अगर आप अपने computer के old theme से bore हो चुके है और अब सोच रहे है की computer theme को change करके एक new theme लगाने के लिए तो आज हम आपको कंप्यूटर ( windows 10 ) की theme बदलने का तरीका बताने वाले है !

Computer Theme Change Tips

Computer ( Windows 10 ) Theme Kaise Change Kare ¦¦ कम्पूटर थीम कैसे बदलते है !

अगर आप windows 10 user है तो हमारे द्वारा बताये गये तरीके से अपने computer की theme change कर सकते है !

Topic - how to change theme in windows 10 home basic ; How To Change In Computer Theme ; Computer Theme Tips !

Step -1. सबसे पहले अपने कंप्यूटर (विंडोस 10) मे start button को खोलिये फ़िर setting पर करके personalize को खोलीए !





Step -2. Personalize पर क्लिक करने के बाद आप Left side मे themes option पर क्लिक करे !

Step –3. Themes पर क्लिक करने पर आपके सामने classical theme setting लिखा होगा उस पर क्लिक कर दीजिए ! क्लिक से आपके सामने change the visuals and sound on your computer लिखा होगा और बहूत सारी themes भी होगी !

Step -4. अब  themes मे my themes, windows default themes, और high contrast themes होगी ! जिसमे से आप अपनी पसन्द की किसी भी एक theme को select करे और save करके apply कर सकते है ! और साथ हीआप ऑप्शन get more themes online पर क्लिक करके new theme computer के लिए download भी कर सकते है ! Themes के download होने के बाद आप इसे खोल कर install और apply कर सकते है !

----------------------------------------------------------

Windows 10 OS Me Kaise Theme Change Kare !

windows 10 OS मे आप direct themes option से new theme नही change कार सकते है ! इसके लिए आपको पहले background option से अपनी पसंद की images को select करके slides की तरह चला सकते है ! फ़िर Fir themes मे जाकर theme को save कर सकते है !


Windows 10 OS Theme Change In Computer -


Step -1. सबसे पहले start menu खोले फ़िर setting को खोलीए !

Step -2. Setting को खोलने के बाद आप personalize पर क्लिक कीजिए ! personalization मे आप background क्लिक कीजिए !

Step -3. Background पर क्लिक करके आप उसमे option slide show पर क्लिक करके Browse पर क्लिक करे और अपने पसंद की पिक्चर album और folder select करे लेकिन ध्यान देने देना होगा की pictures का size jayda बड़ा नही होना चाहिये वरना आपको theme को share करने मे problem आएगी !

Step -4. Pictures select करने के बाद choose this folder ऑप्शन पर क्लिक करदे ! फ़िर picture every ऑप्शन पर क्लिक करके slide का time select कर दें ! अब आप left side मे colours option पर क्लिक करके colour को choose कर सकते है या फ़िर automatically pick an accent colour पर क्लिक करके enable कर दें !

Step -5. अब आप जो left side मे options है उनमे से themes पर क्लिक करे फ़िर themes setting पर क्लिक करे !

Step -6. Themes setting पर क्लिक करने पर आपको unsaved theme करके theme दिख रही होगी यह वही theme है जो अभी आपने background मे बनाई है ! आप पहले इसको क्लिक करके select करदे फ़िर उस Right क्लिक करे

Step -7. Right click करने पर दो ऑप्शन आपके सामने खुलेंगे ! save theme or save theme for sharing. अब अगर आप save theme पर क्लिक करते है तो Theme आपके Computer पर SAVE हो जाएगी !

Step -8. अब अगर आपको theme को share करना है तो आप save theme for sharing पर क्लिक करे ! क्लिक करने पर 2 बॉक्स खुलेंगे ! उनमे से आप file name or save as type me, theme का location और name डाल दें ! जहा पर आपको कंप्यूटर theme save करनी है ! और save ऑप्शन पर क्लिक करदे ! अब आप इस theme को कही भी use कार सकते है !

Read - Computer k Folder ka Color Change Karne K Tricks

Computer Theme Change Kaise Kare ?? इसकी जानकारी अब आपको हो चुकी है !!

Follow Me On Facebook Form Click...

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment