0
Facebook क्या है ? और कैसे use करते है यह आज के समय मे हर एक इंटरनेट यूज़र को पता है ! लेकिन फ़ेसबुक पर कुछ ऐसे फ्यूचर भी है जिन्हे शायद आप नही जानते होंगे ! जैसे facebook पर Last Seen Hide करना बिल्कुल watsapp की तरह !!!

Hide last Seen On Fb

तो आज हम आपको बतायेंगे की कैसे आप फ़ेसबुक पर last seen को hide कर सकते है !

तकनीकी :- पिछले साल फेसबुक ने एक फीचर लॉन्च किया था, जिसमें किसी भी मैसेज का LAST SEEN आसानी से देखा जा सकता है। इसका मतलब अगर आपने अपने किसी दोस्त को मैसेज भेजा है तो बहूत ही आसानी से उस मैसेज पढ़ने का समय और मैसेज डिलीवर हुआ है या नहीं इसका पता आपको लग जाएगा ! और पहले फ़ेसबुक पर हम केवल अपने दोस्तो के ऑनलाइन या ऑफलाइन होने की ही जानाकरी ले पाते थे ! लेकिन बहूत से यूज़र को FB पर LAST SEEN SHOW होना पसंद नही आता है ! ऐसे मे हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले है जिससे आप फ़ेसबुक पर LAST SEEN HIDE कर सकते है !




Why Need Last Seen Hide On Facebook ! फ़ेसबुक पर लास्ट सीन हाइड करने की ज़रूरत कयू ?

कई बार ऐसा होता है कि कोई आपको मैसेज भेजता है और आप उस मैसेज का रिप्लाई नहीं देना चाहते हैं। लेकिन अगर आपने मैसेज पढ़ लिया तो आपको उसका रिप्लाई करना ही पड़ता है। ऐसे में अगर आप अपने लास्ट सीन को ही हाइड कर दें, तो कोई ये नहीं जान पाएगा कि आपने मैसेंजर पर आखिरी बार FB कब चेक किया था।

Facebook Last Seen Hide Process In Hindi :- 

स्टेप 1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने पीसी या मोबाइल में गूगल क्रोम ओपन करें। फिर फेसबुक ओपन करें।





नोट: ये प्रक्रिया गूगल क्रोम के लिए ही काम करेगी।

स्टेप 2. इसके बाद Unseen एक्सटेंशन को डाउनलोड करें। इसके बाद इसे क्रोम में एड कर दीजिए।

स्टेप 3. इस एक्सटेंशन को एनेबल कर दीजिए। इसके बाद आपको एक मैसेज मिलेगा। फिर आपका लास्ट सीन स्टे ट्स किसी भी सेंडर के पास नहीं जाएगा। क्यों कि ये एक्सटेंशन आपके लास्ट सीन को सभी के लिए ब्लॉक देगा।

ReadFacebook Par Apni Khud Ki Photo Par Auto Like Kaise Kare


Tag :- Facebook Tips Trick ; Facebook Like More On Fb Page !! Facebook Tips And Trick ! Facebook Last Seen Hide Tricks !! Fb Ki Pic Par Like Ksise Paye

कृपया जानकारी शेयर करे अधिक जाने नीचे कमैंट्स KMGWEB.IN पर साम्रगी ज्ञानवर्धन के लिए है यहाँ क्लिक से हमारे बारे में शारीरिक उपाय आजमाने से पहले चिकित्‍सक अथबा सलाहकार से मिले Kindly Share Article click icons⤵

Post a Comment