0
हेलो दोस्तो आज हम चर्चा करेंगे की ब्लॉगर कस्टम टेम्पलेट से फूटर क्रेडिट लिंक कैसे हटाये ! अब हम अपने ब्लॉगर ब्लॉग को एकदम Professional स्टाइल मे दिखायेंगे ! और हर ब्लॉगर यही चाहता है की उसका ब्लॉग Professional दिखे ! जिससे हमारी ब्लॉग के विज़िटर बढे ! 70% ब्लॉगर कस्टम टेम्पलेट मे  credit/promo लिंक लगा होता है ! और ये CRIDIT लिंक उसका होता है जिसने टेम्पलेट को बनाया है ! और टेम्पलेट ओनर अपने वेबसाइट का लिंक टेम्पलेट मे सेट कर देते है ! जिससे हम अपने ब्लॉग को Professional रूप मे नही दिखा पाते है ! और कई न्यू ब्लॉगर इस CREDIT लिंक को हटाने की कोशिश तो करते है लेकिन अधिकतर लोग ना कामयाब हो जाये है ! इसका कारण ये होता है की जब हम क्रेडिट लिंक को हटाते है तो हमारा ब्लॉग automatically redirect टेम्पलेट ओनर के वेबसाइट पर हो जाता है !


लेकिन आज आप हमारी पोस्ट को पढ़ कर CREDIT लिंक को आसानी से हटा लेंगे ! क्योंकि आज मैं इसी प्राब्लम को SOLVE करने के लिये पोस्ट लिख रहा हूँ ! जिससे आप आसानी से अपने ब्लॉग की Credit लिंक को आल टाइम के लिये हटा सकते है !


ब्लॉगर Custom टेम्पलेट से हम क्रेडिट लिंक को हटा भी दे या फ़िर डिलीट करके SAVE भी कर दे ! तब भी तो Credit लिंक हमारे ब्लॉग पर दिखती है ! क्योंकि वह 1 .js फाइल होती है ! इसलिये क्रेडिट लिंक को Remove करना बहूत मुश्किल का काम है ! लेकिन आप टेंशन ना लो क्योंकि मैं आज आप को 1. HIDE 2. REMOVE दोनो करना बताने वाला हूँ !

👉 टेम्पलेट से क्रेडिट लिंक को कैसे हटाएँ.........?
टेम्पलेट से क्रेडिट लिंक को कैसे हटाएँ तो चलिये मैं आपको स्टेप बाई स्टेप बताता हूँ.........!

स्टेप 1 सबसे पहले आप अपने ब्लॉगर Dashboard मे Login कीजिये ! और Template ऑप्शन सेलेक्ट करके Edit HTML पर क्लिक कर दीजिये !


स्टेप 2 Edit HTML पर क्लिक करते ही आप के सामने बहूत बड़ा html/javascript की पेज खुल जाएगी ! आप html/javascript की पेज पर कही पर भी क्लिक कर दे ! उसके बाद Ctrl+Sift+F एक साथ press कर दीजिये ! Press करते ही एक search box खुल जाएगा !

स्टेप 3 अब आप search box मे  Theme by, Template by, Design by......etc.! को सर्च करिये !

स्टेप 4 Search करने के बाद आप वहाँ पर ध्यान से देखिये id="............."  लिखा हुआ नज़र आएगा !

अब आपको जब id="..........."  मिल जाए तो एक space देकर टाइप करना है ! style="display: none"


Note👉आप style="display: none" की जगह style="visibility: hidden" भी टाइप कर सकते है! लेकिन इन दोनो का काम अलग अलग होता है !

1✔ style="display: none" से आपके टेम्पलेट की Credit लिंक हमेसा के लिये हट जाएगी ! मतलब Credit लिंक का नामों निशान भी नही रहेगा !


2✔ style="visibility: hidden" से आपके टेम्पलेट से Credit लिंक केवल छुप जाएगा ! पर उस लिंक का space नही हटेगा !

Tips👉 इसलिये मैं आपसे कहूँगा की आप style="display: none" का प्रयोग करे !

स्टेप 5 अब आप टेम्पलेट को save कर दीजिये !

स्टेप 6 Boom ! अब आपने सफलता पूर्वक credit लिंक को हटा लिया है ! चाहे तो आप अपने ब्लॉग को खोल के देख सकते है ! की आपका काम हुआ है या नही !

पढ़े :- Backlinks क्या है ? और Backlink Blog SEO के लिए क्यो जरूरी होता है जाने
  • Pls Share

Post a Comment