Top 5 Website For Google Keywords Checker ( गूगल कीवर्ड चेक करने की 5 वेबसाइट )

मैंने जितने भी नए ब्लॉगर को देखा है उनकी सबसे ज्यादा यही समस्या होती है वह बिना keyword सर्च किये ही अपने ब्लॉग की पोस्ट share कर देते है जिसके कारण उनको अपने ब्लॉग पर जो blog पर जो सर्च इंजन से ट्रेफिक मिलनी चहिए वह नही मिल पाती है ! जिससे जब वह अपने ब्लॉग की ट्रेफिक देखते है तो पता चलता है

हेलो दोस्तो आज की हामारी टॉपिक है की कैसे पता करे अपने ब्लॉग मे प्रयोग किये हुए keyword की ranking कितने नम्बर पर है ! तो आज इस पोस्ट को आप पढ़कर आराम से अपने ब्लॉग की keyword की ranking पता कर पायेंगे ! क्योंकि मैं आज आपको कुछ ऐसे tools के नाम बताने वाला हूँ जिन पर आप विजिट करके अपने ब्लॉग की पोस्ट heading मे प्रयोग किये हुए word की ranking पता कर सकते है !



Ex- मान लीजिए किसी ने search engine google,bing,yahoo मे आपके keyword से related सर्च किया तो आपके टॉपिक की ranking क्या है आप पता कर सकते है यह आपके ब्लॉग के seo के लिये बहूत जरूरी होता है !


मैंने जितने भी नए ब्लॉगर को देखा है उनकी सबसे ज्यादा यही समस्या होती है वह बिना keyword सर्च किये ही अपने ब्लॉग की पोस्ट share कर देते है जिसके कारण उनको अपने ब्लॉग पर जो  blog पर जो सर्च इंजन से ट्रेफिक मिलनी चहिए वह नही मिल पाती है ! जिससे जब वह अपने ब्लॉग की ट्रेफिक देखते है तो पता चलता है उनकी ट्रेफिक बहूत ही कम होती है ! और आपको पता होगा ही without ट्रेफिक income नही हो सकती ! और जब नए ब्लॉगर को ट्रेफिक की वजह से इनकम नही होती तो वह कुछ समय बाद blogging करना बंद कर देता है ! इसलिए जब भी अपने ब्लॉग पर न्यू पोस्ट करे तो उससे पहले अपना keyword ज़रूर सर्च करे ! क्योंकि Search किये हुए keyword आप जितना ज्यादा अपनी पोस्ट मे प्रयोग करेंगे उससे उतना ही ज्यादा आपको फायदा मिलेगा ! तो आपको मैंIकहूँगा की Keyword search किये बिना कभीव्भी पोस्ट को share ना करे ! Keyword सर्च करने के लिये आप adwords.google.com.Keyword Planner का प्रयोग कर सकते है

Google keyword ranking कैसे चेक करे ?
मैं आपको top 5 वेबसाइट के नाम बता रहा हूँ जिससे आप गूगल keyword ranking चेक कर सकते है !

1 Google Rank Checker
2 Seocentro keyword rank checker
3 Small Seo ToolsI4 serps.com.tools.rank checker
5 iwebtool.com search engine position


1 Google Rank Checker- आपको अपने वेबसाइट की keyword search करने का सबसे अच्छा ऑप्शन है इससे आपको अपने ब्लॉग की keyword की real रेंकिंग पता किया जा सकते है !

स्टेप 1 सबसे पहले वेबसाइट पर विजिट करे !
स्टेप 2 अपने वेबसाइट का नाम लिखे !
स्टेप 3 अपना keyword enter कीजिए जिसकी रेंकिंग चेक करनी है !
स्टेप 4 किस देश ( country ) मे ranking check करनी है वह country choose करे !
स्टेप 5 captcha के अंको को जोड़कर यहाँ पर लिख दे !
स्टेप 6 Submit की बट्टन पर क्लिक कर दीजिए !


अब जो रिज़ल्ट show होगा कुछ इस तरह का होगा ! जिसमे आपके keyword की rank show होती हुए दिखेंगी !


ऐसे ही आप बाकी tools का प्रयोग करके आप अपने keyword की रेंकिंग चेक कर सकते है !

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

1 comment:

  1. Achha post hai


    http://aapking.in/special/last-added/16.html

    ReplyDelete