मेकअप करके कैसे 5 मिनट मे छुपाए मूहासे या पिंपल्स- टिप्स इन हिन्दी

क्या आप किसी शादी या पार्टी मे नही जा पाते या फ़िर डेट पर जाने से पहले इन पिंपप्ल (मूहासे) की फिक्र होती है ! तो अब आपकी परेशानी ख़त्म होने वाली है ! आज आपको बताने वाला हूँ कैसे मेकअप करके 5 मिनट मे छुपाए मूहासे या पिंपल्स ! यह तरीका आपको उस समय बहूत काम आएगी जब आप किसी शादी, पार्टी या फ़िर डेट पर जाने वाली हो ! आप तो जानती होगी की आप जितना भी मेकअप करती है फ़िर भी पिंपल को छुपाना मुश्किल होता है ! और पीम्पल (मूहासे ) को एक दिन मे मिटाया नही जा सकता इसलिए कही जाने से पहले थोड़ा अलग तरीके से मेकअप कीजिए ! इससे आपके पीम्पल भी नही दिखाई देंगे ! और आपका स्किन भी बहूत soft होगी ! अब आप वह तरीका जान ले जिससे आपके पीम्पल मूहासे मेकअप से छुप जाए :-

मेकअप करने का तरीका

1 सबसे पहले चहरे को अच्छी तरह से धो ले और एक बर्फ ( ice ) टूकड़ा लेकर अपने चहरे पर लगाए !

2 अब चहरे पर जो pimples या मूहासे है उनमे थोड़ा प्राइमर लगाए या फ़िर पूरे चहरे पर भी लगा सकते है !


3 अब एक ब्रश मे concealer लेकर पीम्पल के ऊपर लगाए ! चहरे पर लगाने के लिये yellow concealer ही सेलेक्ट करे ! लेकिन हमेशा आपके स्किन के कलर से थोड़ा Dark कलर का concealer ही प्रयोग करे !

4 अब dry ( सूख ) हो जाने के बाद पूरे चहरे पर foundation लगाए !

5 अब चहरे पर फिनिसिंग पाऊडर लगाकर आपका जो एक्सट्रा मेकअप है वह लगा लिजिए !

ऐसे आप ऊपर के टिप्स को अपनाकर अपने चहरे पर जो pimples है या फ़िर उसका जो दाग है उसे पूरी तरह से छुपा सकते है ! और इस तरीके को अपना कर आप एक quit सा लुक पा सकते है !


पढ़े :- पानी पीने का सही तरीका क्या है - जानिये
Share on Google Plus

About Unknown

आप का स्वागत है आप हमारे एंव हमारी वैबसाइट WWW.KMGWEB.IN के बारे मे जानना चाहते है भारत एक ऐसा देश है जहां पर हर गली हर नुक्कड़ हर चौराहे से निकलती है अनगिनत कहानिया लेकिन उन्हे आपकी भाषा यानि हिन्दी मे पहुचाने के लिए बनाई गई है KMGWEB.

0 comment:

Post a Comment