माउस छुए बिना कैसे चलाए फ़ेसबुक टिप्स हिन्दी !

माउस छुए बिना कैसे चलाए फ़ेसबुक टिप्स हिन्दी:-


आप बिना मॉउस के ज्यादा इस्तेमाल के भी अपना फेसबुक काफी तेज तरीके से चला सकते हैं, वो भी बेहद आसानी से। जी हां, आपके कीबोर्ड में तमाम ऐसे कीवर्ड्स हैं, जिससे आप अपना फेसबुक आसानी से नैविगेट कर पाएंगे और आपको कोई परेशानी भी नहीं होगी। खास बात तो ये है कि आपका मॉउस की ज्यादा जरूरत भी नहीं पड़ेगी।
फ़ेसबुक शॉर्टकट बटन

Tag:- Facebook Shortcut Key

अगर आप माइक्रोसॉफ्ट विडोंज के यूजर हैं, तो क्रोम वेब ब्रॉउजर पर आपको शॉर्टकट्स इस्तेमाल करने के लिए alt+# बटन दबाना होगा, ताकि ये शॉर्टकट्स एक्टिवेट हो जाएं। मोजिला फायरफॉक्स के लिए आपको Alt+shift+# का इस्तेमाल करना होगा।

फ़ेसबुक शॉर्टकट key के बारे मे :-

1. आप 1 बटन का इस्तेमाल करके न्यूज फीड ऐक्सेस कर सकते हैं। और अगर आप 2 नंबर बटन दबाते हैं, तो इससे आप सीधे अपने टाइमलाइन पर चले जाएंगे। पर ध्यान रहे, ये तभी काम करेगा, जब आप ऊपर बताए गए तरीके से शॉर्टकट एक्सेस हासिल कर चुके हों।

पढ़े :- How to Add Read More Option On Facebook ( फ़ेसबुक पर Read More कैसे लगाए )

2. आप फेसबुक में अपने फ्रेंड तक पहुंचने के लिए 3 नंबर बटन दबाकर सीधे पहुंच सकते हैं, तो मैसेज इनबॉक्स में जाने के लिए आपको 4 दबाना होगा।

3. फेसबुक शॉर्टकट्स में आपको नोटिफिकेशन देखने के लिए सिर्फ 5 दबाना होगा, तो सेटिंग में जाने के लिए सिर्फ 6 नंबर का बटन दबाना ही काफी होगा।

4. अगर आपको एक्टिनिटी लॉग में जाना है तो आप 7 दबाएं और खुद के बारे में जानना है यानि अबॉउट मी ऑप्शन में जाना है, तो 8 दबाएं।

5. इसी तरह से टर्म्स के ऑप्शन में जाने के लिए 9 दबाना होगा, तो 0 का बटन आपको फेसबुक हेल्प पर ले जाएगा।

पढ़े :अगर फेसबुक पर किए ये 8 काम तो आप हो जाएंगे ब्लॉक


Tag :- Facebook Shortcut Key # without using mouse start facebook
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

2 Comments:

  1. बढ़िया जानकारी है सर जी,
    और यह शॉर्टकट्स याद करने में भी कोई ज्यादा परेशानी नही होगी..:)
    मतलब सरल शॉर्टकट है...,
    यह जनकारी शेयर करने के लिए थैंक्स...

    ReplyDelete
  2. धन्यवाद विकास आपका !
    For your comment

    ReplyDelete