0
क्या आप जानती है पुरुषों के बारे में यह 14 बातें Do You Know This Things About Men 
अक्सर कहा जाता है की लड़कियों और महिलाओं को समझना नामुमकीन है, लेकिन यही बात पुरुषों पर भी लागु होती है. बहुत सारी महिलाएं पुरुषों के बारे में बहुत कुछ नहीं जानती है. महिलाओं की तरह पुरुषों के भी बहुत से राज होते है, जो अक्सर राज ही रहते है. एक शोध में यह भी पाया गया है की बहुत सारी शादी-शुदा महिलाएं भी अपने पतियों के बारे में बहुत कुछ नहीं जानती है. चाहे पुरुषों की Lifestyle हो या उनका रहन-सहन, उनकी सोच और उनकी बातें बहुत कुछ महिलाओं की समझ से बाहर है. महिलाओं की तरह पुरुष भी बहुत सारी बातें अपने साथी से छुपाते है. कहते है ना कुछ राज खुद तक सीमित रहे तो अच्छा है. जिस तरह महिलाएं चाहती है की उनकी सारे राज बेपर्दा ना हो, उसी तरह पुरुषों की भी यही सोच रहती है. वैसे यह एक अच्छे और बुनियादी रिश्ते के लिए जरुरी भी है. आज की इस पोस्ट में हम आपको पुरुषों के कुछ ऐसे ही राज से रूबरू कराएँगे, जिससे आप पुरुषों के बारे में और अच्छे से जान पाएंगे. इस पोस्ट को पढ़कर आपकी बहुत पुरुषों को लेकर बहुत सारी गलतफहमियाँ भी दूर हो जाएगी. इसलिए इस पोस्ट को आखिर तक पढ़िए. क्या आप जानती है पुरुषों के बारे में यह बातें |
purush rochak

1. पुरुष भी भावना से भरे होते है अगर आप यह सोचती है की पुरुषों में भावनाएं नहीं होती तो आप गलत है. बस फर्क इतना है की वे लोगों के सामने अपनी भावनाओं को जाहिर नहीं करते लेकिन उनके दिल में भी अपनों के लिए प्यार होता है और वे भी अकेले में रोते है. जिस तरह माँ अपने बच्चे से प्यार करती है उसी तरह पुरुष भी अपने बच्चों से बहुत प्यार करते है, लेकिन वे अपने प्यार को जल्दी दिखाते नहीं है. वक्त और जरूरत पर सबसे ज्यादा काम पिता ही आता है. पुरुषों में भी इमोशन होते है और वे भी भावुक होते है. 



2. पुरुष भी नरम दिल के होते है अगर आप सोचती है की सभी पुरुष एक जैसे होते है या वे पत्थर दिल होते है तो आप गलत सोचती है. पुरुषों में नरम दिल होता है, वे भी लोगों की मुश्किलों को समझते है. बस वे लोगों के सामने कमजोर नहीं दीखते और रोते नहीं है. जब वह अपना रोना किसी के सामने नहीं रोते या अपने दिल के हाल बयाँ नहीं करते तो आपको लगता है की वे कठोर दिल है, लेकिन ऐसा बिलकुल नहीं है. पुरुषों का दिल भी महिलाओं की तरह नाजुक होता है. कहते है ना कोई हंस के दिल बहलाता है और कोई रोके गम छुपाता है. 

3. शारीरिक संबध की में रूकावट पसंद नहीं पुरुष जब अपनी पत्नी के साथ बिस्तर पर निजी पलों में होते है तो वे चाहते है की उस दौरान उनकी पत्नी भी उनका साथ दे. उन्हें शारीरिक संबध के दौरान टोकना या इधर-उधर की बातें पसंद नहीं है. वे भी चाहते है की उनकी साथी उन्हें डामिनेटिंग (उत्सुक) करें. 

4. गुस्सा यह बात सही है की पुरुषों को गुस्सा बहुत आता है. अगर उन्हें कोई टोक दे तो वे चिल्लाने लग जाते है. कई बार वे किसी काम को करने का मन बना रहे है और या उसके बारे में बहुत सोचा हो और ऐसे में उन्हें कोई टोक दे तो वे अपना आपा खो देते है. 

5. पुरुष भी बहुत रोमांटिक होते है अगर आप सोचती है की पुरुष रोमांटिक नहीं होते या उन्हें रोमांस नहीं करना आता, तो मैडम आप गलत है. पुरुष भी बहुत रोमांटिक होते है बीएस मौका तो दीजिये, फिर देखिये कैसे वे अपने प्यार का इजहार करते है. हाँ यह बात सही है की इस मामले में मर्द थोड़े शर्म खा जाते है. लेकिन अकेले में वे बहुत रोमांटिक होते है. अगर यकीन ना हो तो एक बार आजमा के देख लीजिये. वो कहते है ना पहले इस्तेमाल करो फिर विश्वास करो. 

6. पुरुष ओर्गेज्म यह बात सही है की पुरुषों का ओर्गेज्म महिलाओं की तुलना में जल्दी होता है. पुरुषों को ओर्गेज्म यानी चरमोत्कर्ष तक पहुँचने में 10 से 15 सेकंड का टाइम लगता है जबकि महिलाओं में इससे 10 गुना ज्यादा समय लगता है. 

7. हस्तमैथुन पुरुष महिलाओं की तुलना में ज्यादा बार हस्तमैथुन करते है. एक शौध के अनुसार 70% महिलाएं हस्तमैथुन करती है जबकि 90 से 95 पुरुष हस्तमैथुन करते है. 

8. पुरुषों के चलने की स्पीड पुरुष अपनी पत्नी या Girlfriend के साथ धीरे-धीरे चलते है वहीं दूसरी और वे अपने पुरुष दोस्तों के साथ बहुत तेज स्पीड में चलते है. 9. सुसाइड केस में पुरुष अव्वल महिलाओं की तुलना में 3 से 4% ज्यादा पुरुषों के सुसाइड के केस मिलते है. इससे आप कल्पना कर सकती है की पुरुष कितनी बाते अपने दिमाग और दिल में लेकर चलते है. 

10. नर्वस होना जब पुरुष की महिला साथी से बात करते है तो नर्वस हो जाते है. यूँ तो दोस्तों के सात गप्पे हांकने में पुरुषों का कोई जवाब नहीं, लेकिन लड़की के साथ होते ही उनकी आवाज दब सी जाती है और वे नर्वस हो जाते है. 

11. तारीफ पुरुषों को महिलाओं की तरह अपनी तारीफ सुनने की कोई लालसा नहीं होती है. अगर आप तारीफ करो तो भी अच्छा और ना करो तो भी अच्छा. तारीफ पुरुषों की हिम्मत को बढाती है ना की उससे उनमे Ego आता है. 

12. बॉडी मेंटेन करना पुरुषों को अपनी Body मेंटेन करना बहुत अच्छा लगता है और इसके लिए वे Gym भी जाते है. ऐसा बहुत सारे पुरुष लड़कियों को अपनी और आकर्षित करने के लिए भी करते है, क्योंकि लड़कियों को Body Builder लड़के ज्यादा पसंद आते है. 

13. पैसों की लालसा महिलाओं की तुलना में पुरुषों में पैसों की लालसा ज्यादा होती है. जैसे-जैसे उन पर घर-परिवार की जिम्मेदारियां बढती रहती है पैसों को लेकर उनकी लालसा और बढ़ जाती है. 

14. पुरुषों के शौक पुरुषों के शौक बहुत ही निराले होते है. उन्हें Party में जाना, लड़कियों के साथ घूमना, शराब-बीयर पीना, सिगरेट के कस लगाना, खुद में जीना बहुत पसंद है. इसलिए महिलाओं की तरह पुरुषों के भी बहुत से राज होते है, जो अक्सर राज ही रहते है.
  • Pls Share

Post a Comment