पुरुषों के बारे में महिलाओं को होती है यह गलतफहमियाँ

पुरुष और महिला के बारे मे क्या गलतफहमिया होती है के बारे मे बता रहे है purush aur mahila ki jankari रिश्ते टूटने का सबसे बड़ा कारण ही है गलतफहमी पुरुष महिलाओं को लेकर क्या गलतफहमियाँ पालते है और सच्चाई क्या है

रिश्ते टूटने का सबसे बड़ा कारण ही है गलतफहमी. जब इंसान गलतफहमी में पनपे सवालों का जवाब खुद ही निकाल लेता है तब ही रिश्तों में दरार आती है. मैंने पिछली पोस्ट में आपको बताया था की पुरुष महिलाओं को लेकर क्या गलतफहमियाँ पालते है और सच्चाई क्या है. आज की इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे की पुरुषों को लेकर महिलाओं की क्या गलतफहमियाँ है. ना जानते हुए भी महिलाएं पुरुषों के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगा देती है, जबकि सच कुछ और ही होता है. कहते है ना की लोग सिर्फ हमारे बारे में अनुमान लगा सकते है लेकिन हकीकत सिर्फ हम जानते है. पुरुषों को लेकर महिलाओं में कई सारी गलतफहमियाँ है जिन्हें दूर करना जरुरी है. आज हम बात करेंगे पुरुषों को लेकर महिलाओं के मन में क्या गलतफहमियाँ है और इनकी सच्चाई क्या है? 


mahilao ke bare me
पुरुषों के बारे में महिलाओं को होती है यह गलतफहमियाँ

1. पुरुष Breakup से जल्दी उभर जाते है महिलाओं के बारे में कहा जाता है की महिलाएं Breakup होने के बाद रोती है और पुरुष Breakup होने के बाद तो खुश होते है, लेकिन बाद में बहुत रोते है. कुछ भी हो लेकिन यह धारणा गलत है की पुरुष Breakup के दर्द से जल्दी उबर जाते है. जिस रिश्ते को दिल से निभाया गया हो और वही अगर टूट जाए तो बहुत दर्द होता है. पुरुष भी नर्म दिल होते है. न्यूयार्क में हुए एक शोध में सामने आया है की Breakup का दर्द पुरुषों को भावनात्मक और शारीरिक रूप से बहुत लंबे समय तक रहता है. भले ही मर्द उपर से सख्त नजर आये लेकिन अंदर से वे भी दर्द से गुजर रहे होते है. इस बात पर निर्भर किया जाता है की रिश्ता कितना गंभीर था. अगर कोई भी लड़का रिश्ते को लेकर गंभीर नहीं था तो वह जल्दी ही Breakup के दर्द से उभर जाता है लेकिन सीरियस Relation में रहने वाले लड़के Breakup के दर्द से जल्दी नहीं उभरते है. 

2. पुरुष वासना के पुजारी होते है और महिलाएं प्यार की पुरुषों को लेकर महिलाओं के मन में सबसे बड़ी गलतफहमी यह है की पुरुष सिर्फ वासना चाहते है. वे सिर्फ जिस्म के भूखे होते है लेकिन सच यह नहीं है पुरुष भी प्यार करते है और सच्चे वाला करते है. यकीन ना हो तो रांजा, रोमियो, मजनू पुरुष ही थे और इन्होने अपने प्यार को अंजाम तक भी पहुँचाया था. जब महिला किसी के बारे में सुनती है उस इंसान ने उस लड़की के साथ गलत किया तो वह उसे अपने मन में बसा लेती है की सारे मर्द एक जैसे होते है. लेकिन हर इंसान बुरा नहीं होता, कुछ मर्द ऐसे भी होते है जो किसी से सच्चा प्यार करते है और उसे निभाते भी है. वे अपनी पार्टनर की सारी ख्वाहिशों का ध्यान भी रखते है. 

3. मर्द रोते नहीं है लगता है महिलाओं ने यह Dialog सुन लिया है की मर्द को दर्द नहीं होता, इसलिए वे समझती है की जब उन्हें दर्द ही नहीं होता तो वे रोयेंगे क्यों. जब जानवर तक को दर्द होता है और वह भी रोता है तो हम तो इंसान है हमें भी दर्द होता है और हम भी रोते है. बस फर्क इतना है की पुरुष किसी के सामने नहीं रोते है, लेकिन अकेले में बहुत रोते है. यह अलग बात है की महिलाएं ज्यादा रोती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की पुरुष बिलकुल नहीं रोते. पुरुष भी किसी इमोशनल सीन के दौरान या किसी भावुक क्षण में रोते है. जरुरी नहीं की जब रोये तो आंसू ही दिखे, आँखे नम हो जाना भी रोने में आता है. 

4. लड़की देखी नहीं की लाइन मरना शुरू कई सारी महिलाओं का मानना है की पुरुष हर लड़की को लाइन मारते है और अगर उन्हें कोई लड़की पसंद आ जाती है तो वे उसका पीछा भी करते है. अब यह बात थोड़ी सही है की पुरुष पीछा करते है और लड़कियों पे लाइन भी मारते है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं की उनका कैरेक्टर खराब है, लड़कियां भी लाइने मारती है, क्योंकि ताली कभी एक हाथ से नहीं बजती. कुछ बंदे शरीफ भी होते है जिन्हें तो लड़की के नाम से भी डर लगता है, पीछा करना तो दूर की बात है. 

5. पुरुष स्ट्रोंग महिलाओं से ज्यादा आकर्षित होते कुछ लोगों का मानना है की पुरुष स्ट्रोंग महिलाओं से ज्यादा आकर्षित होते है लेकिन एक शोध में बताया गया है की पुरुष स्ट्रोंग महिलाओं से डील करने से कतराते है लेकिन उन्हें स्ट्रोंग महिलाएं बहुत पसंद आती है, क्योंकि वे बला की खुबसुरत भी होती है. लेकिन यह बात भी सही है की स्ट्रोंग महिलाओं से उनकी फटती भी है की कहीं लेने के देने ना पड़ जाए. कुछ पुरुषों का मानना है की स्ट्रोंग महिलाएं को हैंडल करना थोड़ा मुश्किल है. लेकिन जो भी हो पसंद तो आती है स्ट्रोंग महिलाएं. 

6. पुरुष लड़कियों को घूरते रहते है अगर आपको लगता है की पुरुष ऐसा जानबूझ के करते है तो आप गलत है यह उनके प्राकृतिक लक्षणों में से एक है. अगर एक पुरुष आपको घुर के देखता है इसका मतलब यह नहीं है की वह आपके साथ सोना चाहता है. कई बार ना चाहते हुए भी उसकी नजर आप पर चली जाती है तो कई दफा आपकी नजर भी तो मर्दों पर जाती है. 

7. पुरुष महिलाओं के दोस्त नहीं हो सकते Science मानता है की एक महिला और पुरुष का दोस्त होना बहुत मुश्किल काम है, क्योंकि दोस्ती के दौरान पुरुषों को महिलाओं से प्रेम हो जाता है लेकिन ऐसा महिलाओं के साथ भी तो हो सकता है. कई सारे लोग ऐसे भी है जो लड़कियों को अपना दोस्त मानते है. यह सब हार्मोन्स पर डिपेंड करता है की आकर्षण, प्यार या दोस्ती है. 

8. पुरुष सिर्फ सुंदर चेहरे से ही आकर्षित होते है हालाँकि यह बात सही है की पुरुष सुंदर चेहरों से ज्यादा आकर्षित होते है लेकिन यह बात तो महिलाओं पर भी लागू होती है. इस बात में पूरी सच्चाई नहीं है क्योंकि आपका व्यवहार और बात करने की कला भी पुरुषों को आकर्षित करती है. अगर आप सुंदर है लेकिन आपमें बात करने का ढंग नहीं है तो कोई भी पुरुष आपके साथ रहना पसंद नहीं करेगा. प्यार का पहला Rule ही आकर्षण है लेकिन उसके बाद में कई चीजें मायने रखती है. इसलिए अपनी इस धारणा को बदल ले की पुरुष सिर्फ और सिर्फ सुरत पर ही मरते है, कई दफा उन्हें आपकी सीरत भी उन्हें मार डालती है.

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

0 comment: