Google Search मे Featured snippets क्या है

Google Search मे Featured snippets क्या है ? featured snippets in search kya hai Featured snippets मे post को कैसे दिखाये

जब आप कुछ Google Search मे सवाल खोजते है तो Search Result मे पहला परिणाम Featured Snippets का आप देखते होंगे ? Featured snippets आपको summary with image के साथ दिखाई देते है तो आप सोचते होंगे यह Google Search मे Featured snippets क्या है ? अगर आप ऐसा सोचते है तो आज इस पोस्ट मे इस वैबसाइट पर आपको जवाब मिल जाएगा क्योकि हम आपको बताने जा रहे है Featured snippets in google search क्या है और यह google मे कैसे show होता है अगर आप भी Featured snippets मे अपनी वैबसाइट की पोस्ट लाना चाहते है तो क्या करे ?

Google Search Results Featured Snippets Guidelines in Hindi

google Featured snippets मे उस वैबसाइट की पोस्ट show करता है जो वैबसाइट अपने ब्लॉग के contant को बहुत ही साफ तरीके से लिखते है . गूगल Featured snippets मे सुधार करता
रहता है इसलिए अगर आपको आज कोई Featured snippets post in search result मे दिखायी दे रहा है तो वह कुछ समय या दिन मे बदलकर कुछ और show करता है । इस तरह से आप भी अपनी वैबसाइट पोस्ट को Featured snippets for google search मे show कर सकते है । 
  • Google Search मे Featured snippets निम्नलिखित तरह दिखाया जाता है 

google search meFeatured snippets kya hai

Google Search मे Featured snippets के लिए summary कहा से दिखाया जाता है ?

Google Search मे Featured snippets summary जो दिखाया जाता है वह वैबसाइट के किसी पोस्ट से कही से भी लिया जा सकता है । जब कोई विजिटर keyword के माध्यम से search engine मे quarry करता है तो उस keyword के हिसाब से summary google search result मे दिखाया जाता है .

Featured Snippets को search result se remove kaise kare ?

अगर आप अपनी वैबसाइट की पोस्ट Featured Snippets मे नहीं show करना चाहते है तो आप इसे remove भी कर सकते है । इसके लिए आपको <head> के बाद <meta name=”googlebot” content=”nosnippet”> meta tag लगाना चाहिए । 

यह meta tag लगाकर search result से Featured snippets result को remove कर सकते है.

Featured snippets मे post को कैसे दिखाये ?

यह गूगल की प्रोग्रामिंग द्वारा होता है इसलिए आप Featured snippets मे पोस्ट को दिखाने के लिए कुछ नहीं कर सकते है. इसके लिए google अपने Featured snippets कई तरह के बदलाव करता रहता है इसलिए समय समय पर Featured snippets post search result मे change हो जाती है
  • आप इसके लिए user friendly post लिखे मतलब आपकी पोस्ट एकदम clear and fresh होनी चाहिए .
  • पोस्ट मे extra word न लिखे आपका Fresh contant ही उपयोगी है .
  • सवाल का जवाब एकदम सफाई से दे 
इस तरह से आप अपने पोस्ट को Featured snippets result मे show कर सकते है .आपका कुछ पुंछना है तो कमेन्ट करे । 

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

0 comment: