seo friendly article kaise likhe 2019 hindi me jankari

seo post kaise likhe seo kaise kare in hindi seo kya hai seo in hindi pdf advanced seo tutorial pdf seo for dummies pdf search engine optimization for dummies SEO क्या है What is seo in hindi ?

SEO कैसे करे search engine optimization for dummies - seo का एक वैबसाइट को ranking मे बहुत महत्व होता है इसलिए seo friendly आर्टिकल कैसे लिखे seo कैसे करे seo क्या है seo in hindi pdf के बारे मे सीखे। 

SEO क्या है What is seo in hindi ?

एक वैबसाइट की seo अगर अच्छी हो तो google ranking करना बहुत आसान हो जाता है seo को search engine optimization के नाम से जाना जाता है लेकिन seo क्या है आपको जानकारी है अगर नहीं तो जानिए.
seo आपकी वैबसाइट की google search मे ranking करने मे हेल्प करता है अगर आपकी वैबसाइट की seo अच्छी है तो वैबसाइट google मे top पर दिखाई देती है इसलिए आज के समय मे सब लोग अपने ब्लॉग या वैबसाइट को seo friendly बनना चाहते है लेकिन google मे top search मे आने के लिए आपको seo वैबसाइट के साथ seo आर्टिकल भी लिखना होगा फिर ही आपकी वैबसाइट google search मे top page पर rank करेगी और इस आर्टिकल मे हम आपको seo आर्टिकल कैसे लिखे की जानकारी दी गई है। 


seo friendly article kaise likhe

SEO कैसे करे on Page SEO

seo कैसे करे के बारे मे हमने आपको पहले ही जानकारी दी हुई है जिसमे ब्लॉगर को बताया गया है seo on page setting के बारे मे अगर आप seo setting blogger मे करना चाहते है तो आप यहा क्लिक से पढे seo के बारे मे । 

अगर आप ब्लॉगिंग मे नए है और आपको seo के बारे मे कुछ भी जानकारी नहीं है तो इसमे चिंता की कोई बात नहीं है क्योकि आपको सीखने की जरूरत है। आज के समय मे seo सिखाने की वैबसाइट इंटरनेट पर बहुत है। आप को seo की पूरी जानकारी के लिए support me india वैबसाइट को पढना चाहिए । अगर आपका ब्लॉग rank नहीं कर रहा है तो आप seo plugin code for blogger मे लगा सकते है । 

SEO आर्टिकल पोस्ट कैसे लिखे सीखे ?

seo आर्टिकल लिखने के लिए आपको कुछ स्टेप फॉलो करने की जरूरत है जो हम नीचे बताने वाले है -

  • Keyword Find करे

जब आप कोई new post लिखे उससे पहले आप कौन से keyword पर आप अपने ब्लॉग को rank करना चाहते है वह find करे । आपके मन मे अगर यह सवाल है keyword क्या है तो आपको बता दे keyword वह होता है जो आप google search engine मे search करते है जैसे - घर बैठे sms करके पैसा कैसे कमाए

अब सवाल यह उठता है कौन सा keyword अपने आर्टिकल मे प्रयोग करे तो इसके लिए आप keyword finder tools का प्रयोग करे और search volume high keyword का use करे लेकिन competition low हो । अगर आप इस तरह से आप keyword का इस्तेमाल करते है तो आपकी वैबसाइट और आर्टिकल दोनों अच्छे से google मे rank करती है । 

  • Keyowrd का इस्तेमाल Tital मे

आप keyword का इस्तेमाल अपने आर्टिकल के tital मे करे साथ ही इस बात का भी ध्यान रखे की आपका जो आर्टिकल है उसमे भी same keyword प्रयोग करे । अगर आप पोस्ट लिख रहे है seo friendly blog post कैसे लिखे तो पोस्ट मे भी यही लिखे |

  • आर्टिकल के शुरुवात मे keyword का इस्तेमाल करे

जब भी आप आर्टिकल लिखना शुरू करे तो शुरुवात मे 4 से 5 लाइन जो उसमे keyword का इस्तेमाल करे यह seo के लिए सबसे best माना जाता है । अगर आप पोस्ट लिख रहे है seo क्या है तो इसे आप natural तरीके से लिखे । अगर आप बार बार keyword को घूमा घूमा कर लिखते है तो वह google guidelines के again माना जाता है तो आप इस बात का भी खयाल रखे । 

  • Image मे ALT Tag का प्रयोग करे

अगर आप पोस्ट मे image का प्रयोग कर रहे है तो आप image मे alt tag का इस्तेमाल करना न भूले.  ALT TAG लगाने से search engine आपके image को read करता है साथ ही google saerch मे दिखाता है ।

  • Heading TAG H1 H2 H3 का इस्तेमाल करे

heading tag का इस्तेमाल भी seo post लिखने के लिए करना चाहिए। heading tag से google आपके website को read बहुत आसनी से करता है । इसलिए आपको अपने पोस्ट मे H1 H2 H3 Tag का भी प्रयोग करना न भूले । 

  • High Qualtity Contant

Google के कई SEO Factor है और High Quality Contant भी इसमे शामिल है। आप चाहे जितना भी seo आर्टिकल लिखो लेकिन आपकी पोस्ट user friendly नहीं है तो कभी भी search engine मे rank करेगी इसलिए high quality post लिखे इसके लिए आप कम से कम 700 से 1000 शब्द का आर्टिकल लिखे । 

  • Meta Description का सही इस्तेमाल -
Meta Description आपकी पोस्ट को search rank मे लाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है इसलिए meta description का भी इस्तेमाल करे . meta description 150 शब्दो का लिखना चाहिए. meta description कापी नहीं करना चाहिए खुद से या keyword finder की मदद से लिखना चाहिए.

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

3 comments:

  1. जीवन कुमार13:41

    सर मैंने कैसे check करू की मेरा Post tital किस tag मे Show हो रहा है

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप अपने ब्लॉग के Template के अंदर Tital Code find करे और वहा देखे कौंन सा Tag लगा हुआ है

      Delete
  2. Hello, awesome article well this is really a good article about seo, I think for better seo you also need good hosting like you have.

    Good keep going.

    ReplyDelete