गुर्दे की जरूरत है तत्काल बी + 2019 गुर्दा in english

गुर्दा in english kidney - अगर किसी को अपना गुर्दा दान करना है या बेचना है तो वह मुझे दे सकता है क्योकि मुझे गुर्दे की जरूरत है तत्काल बी + 2019.

गुर्दा in english kidney - अगर किसी को अपना गुर्दा दान करना है या बेचना है तो वह मुझे दे सकता है क्योकि मुझे गुर्दे की जरूरत है तत्काल बी + 2019. मेरा गुर्दा ख़राब हो चुका है इसलिए मुझे गुर्दा चाहिए. गुर्दा दान करने वाले को एक अच्छी कीमत और उसका इलाज का खर्चा हम आपको दे देंगे. किडनी फॉर सेल कीवर्ड

अब आपको बताते है पूरा माजरा गोरखपुर के रहने वाले एक परिवार में सेठ दामोदर दास को गुर्दे की तलाश है इसलिए वह एक गुर्दा चाहते है जिसकी वह कोई भी कीमत देने को तैयार है उनका नंबर और जानकारी आपको चाहिए तो आप अपने बारे में हमें लिखे आपसे जल्द ही सम्पर्क किया जायेगा.

किडनी क्यों होती हर ख़राब ?

आज के समय में खानपान से लेकर सभी चीजे मिलावटी आ रही और इस बदलती जीवनशैली के चलते हर साल किडनी रोगीयो की संख्या में इजाफा हो रहां है. अगर हम डायेलासिस सेंटर और किडनी प्रत्यारोपण की चर्चा करे तो दोनों ही क्षेत्रो में हमें हार का ही सामना करना पड़ता है. मुंबई के जोनल ट्रांसप्लांट कोर्डिनेशन में लगभग 3000 लोगो ने किडनी के लिए रजिस्टर कराया हुआ है. लेकिन इतने बड़ी संख्या में किडनी नहीं मिल पा रही है. वहीं डायेलासिस सेंटरों की कमी की बात करें तो पूरे भारत में ही यह संख्या सिर्फ 4,950 है जबकि हर साल 2 लाख से ज्यादा नए ऐसे किडनी के मरीज आ रहे हैं जिन्हें डायेलासिस की जरूरत पड़ती है।

गुर्दे की जरूरत है तत्काल बी + 2019 गुर्दा in english

गुर्दा ख़राब होने से कैसे बचाए ?

अगर आपको अपनी किडनी को सुरक्षित रखना है तो आपको अपने खानपास से लेकर सेहत का ख्याल रखना चाहिए इसके लिए आप व्यायाम, संतुलित आहार जैसे - हरी सब्जिया, ताजे फल, इत्यादि का सेवन करना चाहिए साथ ही आपको चीनी और मांस का सेवन करना कम कर देना चाहिए. 

अगर आपका वजन बढ़ रहा है तो इसे भी कंट्रोल करे क्योकि वजन बढ़ने से भी बीमारियों का सेलाब उठने लगता है जैसे - मधुमेह, ह्रदय रोग.

धुम्रपान, तम्बाकू और एल्कोहल का सेवन कम करे क्योकि यह सब एथीरोस्क्लेरोसिस होने की संभावना को बढाता है साथ ही किडनी में रक्त के प्रवाह को कम करता है इस तरह से आपकी किडनी के कार्य करने की क्षमता कम हो जाती है. 

अगर आपमें पानी की कमी है और यूरिन का रंग पिला हो रहा है तो आपको सावधान होने के साथ पानी का सेवन अधिक कर देना चाहिए क्योकि यह किडनी के खराब होने की संभावना हो सकती है. अगर आप सही मात्र में पानी पीते है तो पेशाब का रंग सफ़ेद और पतला पेशाब होने शुरू हो जाता है. साथ ही पथरी जैसे रोगे को होने से रोकता है.

गुर्दा कैसे बेचे ? 

अगर आप अपनी किडनी बेचना चाहते है तो आप हमारे इमेल पते पर अपना पूरा डिटेल्स भेज दे हम आपको जल्दी ही संपर्क करेंगे .

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

1 comment: