तेज बहादुर यादव को award क्या मिला था

तेज बहादुर यादव को award अपनी बहादुरी के लिए कई बार मिले और ऐसे जवान को आज फ़ौज से निकाल बाहर कर दिया गया है तेज बहादुर के दादा जी भी ताम्र पत्र के award से सम्मानित थे और उनके खुद के पिता को भी कई तरह के award से सम्मानित किया गया था.

रोटी के लिए जंग छेड़ने वाले तेज बहादुर का नाम तो आपने सूना होगा लेकिन क्या आपको पता हा तेज बहादुर यादव को award अपनी बहादुरी के लिए कई बार मिले और ऐसे जवान को आज फ़ौज से निकाल बाहर कर दिया गया है तेज बहादुर के दादा जी भी ताम्र पत्र के award से सम्मानित थे और उनके खुद के पिता को भी कई तरह के award से सम्मानित किया गया था.

तेज बहादुर उस समय में चर्चा में जब उन्होंने ख़राब खाने की शिकयात सोशल मिडिया पर किया और दुबारा जब उन्होंने चुनाव के लिए आवेदन किया. यह अफ़सोस की बात है इतने अच्छे सिपाही को आज चुनाव में लड़ने से भी रोक दिया गया. अंजना ओम कश्यप photo age instagram बायोडाटा.

तेज बहादुर का जीवन परिचय

तेज बहादुर महेंद्रगढ के रहने वाले है और उनका परिवार स्वतंत्रा सेनानियों का परिवार है उनके परिवार के लोग इस बात को बताने में गर्व करते है की उनका पिटा ईश्वर सिंह सुभाष चन्द्र बोस के साथ थे और आजाद हिन्द फ़ौज में वह रहे थे. इसलिए हरियाणा सरकार ने उन्हें ताम्रपत्र से सम्मानित किया था. तेज बहादुर की wife का नाम शर्मीला रेवाड़ी है आयर वह एक प्राइवेट कम्पनी में जॉब करती है. 

तेज बहादुर का एक लड़का था जो दिल्ली के विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष BA पूरा किया लेकिन पिछले साल आत्महत्या करने की वजह से मौत हो गई.

तेज बहादुर यादव को award

तेज बहादुर का नामांकन हुआ रद्द -
तेज बहादुर के साथ हुए अत्याचार के खिलाफ वह मोदी जी को दोषी मानते है इसलिए वह मोदी जी के खिलाफ बनारस से चुनाव लड़ने के लिए पर्चा भरा था लेकिन उनका पर्चा रद्द हो गया और इसका कारन तेज बहादुर मोदी जी को बताते है उनका कहना है वह बनारस से चुनाव जीत रहे थे इसलिए मोदी जी ने चुनाव आयोग की मदद से उनका पर्चा रद्द करा दिया. 

तेज बहादुर ने इसके खिलाफ सुप्रिम कोर्ट में याचिका दाखिल किया था लेकिन वहा से भी उन्हें निराश होना अब आगे क्या करने वाले तेज बहादुर वह आने वाला समय बतायेगा लेकिन अगर आपको कुछ पूछना है तेज बहादुर के बारे में या किसी तरह का जवाब आपको देना है तो आप कमेन्ट करे.


SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

0 comment: