टीना डाबी के बारे में जीवन परिचय wikipedia

टीना डाबी posting wikipedia, टीना डाबी ias notes तो हमने पहले ही IAS टीना डाबी के नोट्स pdf में आपको प्रोवाइड कर दिया और आज हम आपको टीना डाबी का जीवन परिचय बताने जा रहे है.

टीना डाबी जो की एक IAS बन चुकी है जबसे टीना डाबी जी IAS बनी है तब से लोग उनके बारे में जानकारी चाहती है जैसे टीना डाबी posting wikipedia, टीना डाबी ias notes तो हमने पहले ही IAS टीना डाबी के नोट्स pdf में आपको प्रोवाइड कर दिया और आज हम आपको टीना डाबी का जीवन परिचय बताने जा रहे है.

जीवन परिचय टीना डाबी के बारे में ?

अगर कोई व्यक्ति किसी चीज को पाने में अपनी जी जान लगा दे तो use हासिल एक दिन कर ही लेता है और इस जुमले को सही साबित कर दिया है दिल्ली की टीना डाबी ने क्योकि उन्होंने हिंदुस्तान की सबसे कठिन माने जाने वाली UPSC परीक्षा को क्लियर करके दिखाया है वह भी फर्स्ट अटेम्प में फर्स्ट रैंक के साथ पास कर लिया.

टीना डाबी का जन्मस्थान भोपाल है मतलब इनका जन्म मध्य प्रदेश के एक परिवार में हुआ. टीना डाबी के माता पिता इंजिनियरिंग सर्विस में अधिकारी के तौर कार्य कर चुके है. टीना की शुरुवाती पढाई भोपाल से हुई है इनके पिता जी का कहना है मेरी बच्ची बचपन से ही पढाई में होशियार थी. दिल्ली से श्री राम कॉलेज से टीना ने २०१४ से ग्रेजुवेशन किया था और यहाँ से उन्होंने स्टूडेंट ऑफ इयर का अवार्ड भी प्राप्त किया.

टीना डाबी के बारे में जीवन परिचय wikipedia

टीना डाबी का प्यार और शादी ?

टीना डाबी सरकार द्वारा आयोजित एक प्रोग्राम में गयी थी और इस आयोजन में उनकी मुलाक़ात दुसरे रैंक होल्डर अतर आमिर हुसैन से हुई थी और इस मुलाकात में टीना डाबी और अतर को first time love हुआ और फिर दोनों ने शादी भी कर लिया . टीना का कहना है "मुझे पहली नजर में ही अतर से प्यार हो गया था" इस प्यार को प्यार का परवान मैसूरी में ट्रेनिंग के दौरान मिला.

टीना डाबी की पर्सनल लाइफ 

टीना डाबी को अपने लाइफ में जो करना सबसे ज्यादा अच्छा लगता है वह है पेंटिंग साथ ही पढाई करना और शोपिंग एंव movie देखना भी काफी अच्छा लगता है 

टीना डाबी UPSC में कैसे १st रैंक पाया इसके बारे में तो हम कुछ नहीं कह सकते है लेकिन उनका कहना है मैं बहुत ही कड़ी मेहनत करती थी और इसके लिए वह रोजान प्रेक्टिस करती थी जब भी उन्हें अपने पढाई में कमी नजर आती थी तो सबसे पहले अपनी कमीयो को दूर करने के लिए कोशिश करने में लग जाती थी . और इस काम को कल के भरोसे नहीं रखती थी, जो भी करना है आज करो कल किसने देखा है उनका कहना है.  इस तरह से उनकी पढाई पूरी हुई और बन गई आईएसआई टीना डाबी .

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

0 comment: