Website के मालिक का नाम और पता जाने

किसी भी website के मालिक owner का नाम पता करना आसन है whois.com website से किसी भी वेबसाइट का मालिक नाम जानकारी पता कर सकते है

आज इन्टरनेट पर लाखो वेबसाइट है लेकिन किस वेबसाइट का मालिक कौन है इस बात का पता नहीं चलता है इसी कारण आज इन्टरनेट पर धोखेबाजी या फ्राड होने का ख़तरा भी बढ़ता चला जा रहा है . बहुत से वेबसाइट लोगो तक गलत जानकारी पंहुचा रही है. ऐसे में वेबसाइट मालिक का नाम और पता न होने के कारण कोई कानूनी कदम नहीं उठाया जा सकता है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी वेबसाइट का नाम बताने जा रहे है जिसकी मदद से Website के मालिक का नाम और पता जाने ?

Website के owner का नाम और पता जाने

वेबसाइट URL से मालिक का नाम, फोन नंबर आदि पता करें

अगर कानून की मदद से आप किसी वेबसाइट के मालिक का नाम पता जानना चाहे तो यह बहुत आसन हो जाता है क्योकि पुलिस सर्वर डिपार्टमेंट की मदद से इस जानकारी को बहुत आसानी से हासिल कर सकता है लेकिन अगर आम नागरिक वेबसाइट मालिक का नाम और पता whois.com वेबसाइट की मदद से इस जानकारी को हासिल कर सकता है. 

इसके लिए आपको केवल इस लिंक https://www.whois.com/whois/ पर क्लिक करना होगा फिर वेबसाइट का यूआरएल जिसकी जानकारी आप चाहते है इंटर करे. इस तरह से आप किसी भी वेबसाइट के मालिक का नाम पता और contact number आसानी से पता लगा सकते है.

अगर वेबसाइट का मालिक अपनी सूचनाओं को गुप्त रखने के लिए होस्टिंग कंपनी को अधिक रकम दिया होगा तो आपको वेबसाइट मालिक का नाम सही नहीं दिखाया जाएगा.

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

0 comment: