इंशाअल्लाह mean in hindi | inshallah meaning hindi

इंशाअल्लाह mean in hindi | inshallah meaning hindi इस्लाम धर्म में इंशाअल्लाह को बहुत ही फायदे के तो आज हम इंशाअल्लाह mean in hindi में आपको जानकारी

इस्लाम धर्म में इंशाअल्लाह को बहुत ही फायदे के रूप में प्रयोग में लिया जाने वाला शब्द है लेकिन इंशाअल्लाह का मतलब क्या है ? तो आज हम इंशाअल्लाह mean in hindi  में आपको जानकारी दे रहे है.

इंशाअल्लाह mean in hindi ? 

एक आयत की तफसीर में मुफस्सरीन लिखते है कि नबी ऐ करीम के पास कुछ यहूदी आये और आपसे as'habe kahaf का वाक्या दरयाफ्त किया. तो फिर नबी ऐ करीम ने इंशा अल्लाह कहे बगैर उन्हें कल आने को कहा

Kyunki Allah Rabbul Izzat Aapko bajarye wahi Gaib ka ilm ata Farmata isiliye Aap (Salallahu Alaihi Wasallam) ne unn yahudiyo se ek deen ka wakt manga. lekin mehaj in’sha’Allah bhool se na kehne par Aap par ek Arse tak Allah ne Wahi Ka Silsila rok diya.
inshallah meaning hindi

फिर अल्लाह रब्बुल इज्जत ने  “Aye Mere Nabi ﷺ ! Aap koi cheez apne se nahi kar sakte jab tak ki Aapka Rab aapki madad na karey! Aapne in’sha’Allah kyu nahi kaha ?..”

जब कोई व्यक्ति कहता है किसी व्यक्ति से - मैं कल तुमसे मिलने आऊंगा, तो वह नहीं जान जानता क्या की उसकी जान अल्लाह के हाथो में है तो कल के लिए अल्लाह अगर आपके जान को ले ले तो आप कैसे उस शख्स से मिलने जा पाओगे. ऐसे में अल्लाह पाक ने इरसाद फरमाया की कोई भी काम मोमिन को इंशा अल्लाह कह कर कहना चाहिए जैसे - इंशा अल्लाह मैं कल आऊंगा, इंशा अल्लाह मैं कल अपने बच्चो से मिलूँगा.
अल्लाह बेशक सबका मालिक है और चाहेगा वही इस कायनात में होगा तो दोस्तों किसी भी काम को करने से पहले इंशा अल्लाह लगाया करो.

SHARE THIS

Admin:

भारत एक ऐसा देश है जहां से हर गली, हर नुक्कड़ से अनगिनत कहानिया निकलती है और उन कहानियो को आप तक पहुंचाने मे मदद करता है केएमजीवेब . हमारे बारे मे अधिक जाने क्लिक से;?

0 comment: